उत्तर प्रदेशक्राइम

मायके से लौट रही महिला को लिफ्ट देने के बहाने पूर्व प्रधान ने साथी संग मिलकर किया गैंगरेप !

आगरा जिले के थाना पिनाहट क्षेत्र में एक दलित महिला के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोप है कि महिला अपने मायके से लौट रही थी। रास्ते में पूर्व प्रधान और उसके एक साथी ने उसे लिफ्ट देने के बहाने स्कॉर्पियो में बैठा लिया और फिर एक नलकूप में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। इस प्रकरण में पीड़िता ने 5 लोगों पर केस दर्ज कराया है। आरोपी फरार हैं। उनकी तलाश में पुलिस लगी है।

रास्ते में मिले पूर्व प्रधान ने गाड़ी में बैठाया

थाना पिनाहट क्षेत्र के एक गांव की दलित महिला का कहना है कि सोमवार को वह अपने पति और बच्चों के साथ थाना मनसुखपुरा क्षेत्र के गांव स्थित मायके से घर लौट रही थी। पिनाहट बाजार में कुछ काम से महिला रुक गई। पति बच्चों को लेकर ससुराल गांव छोड़ने चला गया। पति दोबारा लौटने में देरी हुई तो महिला पैदल ही ससुराल के लिए चल पड़ी। पिनाहट से भदरौली मार्ग पर एक स्कॉर्पियो महिला के पास रुकी। महिला को गांव के ही पूर्व प्रधान और प्रधान पति ने गाड़ी से गांव तक छोड़ने के लिए कहा। जिस पर वह बैठ गई। गाड़ी में एक चालक सहित दो अन्य लोग और सवार थे।

दो ने किया दुष्कर्म, तीन ने सहयोग किया

पीड़िता का आरोप है कि सोमवार देर शाम गांव के रास्ते पर सुनसान बंद पड़े नलकूप वाले स्थान पर पूर्व प्रधान ने गाड़ी रुकवा दी। इसके बाद गाड़ी में सवार लोग छेड़छाड़ करते हुए खींचने लगे। जिसका विरोध करने पर जातिसूचक गाली गलौज करने लगे। नलकूप के पास पेड़ के नीचे पूर्व प्रधान अभिषेक त्यागी और उसके साथी विनोद त्यागी ने महिला के साथ जबरन सामूहिक दुष्कर्म किया। जिसमें वर्तमान प्रधान पति अमरकांत त्यागी सहित राम कुमार और ड्राइवर नंदी ने साथ दिया। इसके बाद सभी आरोपी महिला को बदहवास हालत में छोड़कर भाग फरार हो गए।

महिला के पति ने दी तहरीर

घर पहुंची पीड़ित महिला ने अपने पति और परिजनों को घटना की जानकारी दी। जिस पर पति ने पुलिस कंट्रोल रूम को मामले अवगत कराया। घटना की सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया। परिजनों के साथ थाने पहुंची पीड़िता महिला और पति ने सभी आरोपियों के खिलाफ थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने पीड़ित महिला के पति की तहरीर के आधार पर उक्त पूर्व प्रधान अभिषेक त्यागी, विनोद त्यागी, वर्तमान प्रधान पति अमरकांत, रामकुमार, नंदी सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 354, 376d, 504, 120 बी सहित एससी/एसटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

आरोपी फरार, पुलिस बोली- जल्द पकड़े जाएंगे

पुलिस ने पीड़ित महिला को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया है। वहीं पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दी है। आरोपी फरार बताए गए हैं। पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है। इसी संदर्भ में क्षेत्राधिकारी पिनाहट सौरव सिंह का कहना है कि महिला के साथ दुष्कर्म के मामले में पीड़ित महिला पति की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। महिला को मेडिकल परीक्षण भेजा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपियों को जल्द पकड़ा जाएगा।

Back to top button