धर्म

माँ लक्ष्मी का रूप होती हैं ये महिलाएं, घर में कदम पड़ते ही चमकती है परिवार की किस्मत

शास्त्रों में बहुत सी ऐसी महिलाओं क बारे में बताया गया है जो माँ लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं. महिलाओं के शरीर पर कुछ ऐसे निशान होते हैं जिनमें कुछ ऐसे राज छुपे होते हैं जिससे वो माँ लक्ष्मी का रूप माना जाता है. शास्त्रों में शरीर के अलग अलग हिस्सों का अलग महत्व  है. बहुत कम ऐसे लोग होते हैं जिनके शरीर पर ख़ास निशान होते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी महिलाओं के बारे में बता रहे हैं जिन्हें माँ लक्ष्मी का रूप माना जाता है. ऐसी महिलाओं के घर में कदम पड़ते ही पति और परिवार की किस्मत चमक जाती है.

 

ये महिलाएं होती हैं माँ लक्ष्मी का रूप

सुन्दर पैर – शास्त्रों के अनुसार जिन महिलाओं के पैर सुंदर होते हैं और पैर पर चक्र, कमल और शंख का निशान होता है उन्हें बहुत शुभ माना जाता है. ऐसी महिलाओं के घर में कदम पड़ने से पति की किस्मत चमक  जाती है.

गालों में डिंपल- आपने ऐसी बहुत सी लड़कियों को देखा होगा जिनके गाल पर हँसते समय गड्डे पड़ते हैं जिन्हें डिंपल कहा जाता है, ऐसी महिलाएं ईमानदार और विवेकवान होती हैं.

गाल पर काला तिल- जिन महिलाओं के दाहिने गाल पर काला तिल होता है वो चरित्रवान और वैभवशाली होती हैं. शास्त्रों के अनुसार ऐसी महिलाएं अपने परिवार को हमेशा खुश रखती हैं.

 

हिरनी जैसी ऑंखें – शास्त्रों के अनुसार जिन महिलाओं की ऑंखें हिरनी जैसी होती हैं उनके घर में हमेशा सुख शांति बनी रहती हैं.

जीभ लाल हो – जिन महिलाओं की जीभ का रंग लाल होता है वो बहुत भाग्यशाली होती हैं. ऐसी महिलाएं जिस भी घर में होती हैं वहां कभी पैसों की कमी नहीं होती.

नाक के आगे तिल-  शास्त्रों के अनुसार जिन महिलाओं के नाक के आगे वाले हिस्से पर तिल होता है वो बहुत भाग्यशाली होती हैं. इनके पति को कभी पैसों की कमी नहीं होती.

Back to top button