जिंदगी

महिलाओं के लिए काम की खबर, इन इशारों से पहचानें कि वो कर रहा आपसे फ्लर्ट

किसी भी लड़की को आप झूठ बोलकर इंप्रेस नहीं कर सकते, इसलिए उन्हें खुश करके फ्लर्ट करना बेहद मुश्किल है। बहुत कम लड़के ऐसे होते हैं जो लड़कियों से सच्चा प्यार करते हैं। आप ने ऐसे बहुत से किस्से सुने होंगे जब लड़के, लड़कियों को धोखा दे कर निकल जाते हैं, लेकिन अब आप इन सब से बच सकती हैं। मुश्किल कुछ भी नहीं है, बस थोड़ी बॉडी लैंग्वेज को समझने की जरुरत है कि कोई लड़का आप से फ्लर्ट कर रहा हैं या नहीं। आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स जिनसे आप जान सकेंगे कि सामने वाला सच बोल रहा है या फ्लर्ट कर रहा है।

आंखें
आपको घूरने के अलावा, जब वह हंसता है क्‍या तब भी आपको ही देखता है? भले ही आप दोस्‍तों के बीच खड़ी हों तब भी वह सिर्फ आप ही को देखे तो समझ लीजिए उसका इशारा। आपसे बात करने के दौरान सामने वाले के चेहरे पर एक अलग ही चमक आ जाती है, अगर ऐसा है तो कुछ तो जरूर है।

अपनी तरफ ध्यान खींचना
किसी का ध्‍यान अपनी तरफ खींचने और उसे यह बताने के लिए ‘मुझे आप में दिलचस्‍पी है’ लोग फ्लर्टिंग का सहारा लेते हैं। वैसे तो अकसर फ्लर्ट करने वालों के तरीके ऐसे होते हैं कि आप क्‍या आपके आसपास खड़े लोगों तक को पता चल जाए कि वह फ्लर्ट कर रहा है, लेकिन कभी-कभी इसका तरीका इतना चुप्‍पी भरा होता है कि अक्‍सर नजर नहीं पड़ती।

सोशल मीडिया
सोशल मीडिया पर उसके बर्ताव से भी आपको पता चल सकता है कि वह आपके बारे में क्‍या सोच रहा है। अगर वह लगातार आपको ऐसे पोस्‍ट और मीम्‍स में टैग करता रहता है जिन्‍हें पढ़कर आप खिलखिला उठती हैं तो समझ जाइए उसका इशारा। जब कोई आपके सामने बार-बार अपने सिंगल स्‍टेटस का शो ऑफ करे तो समझ जाइए वह कहना चाह रहा है, ‘मैं सिंगल हूं, आप डेट पर चलेंगी?’

अचानक से छूना
यह स्‍पर्श ऐसा नहीं होता कि चलते-चलते किसी की कोहनी आप से छू जाए। इस टच की फीलिंग उससे कहीं ज्‍यादा गहरी होती है, जैसे अपका ध्‍यान अपनी ओर खींच रहा हो।

ढंग से कपड़े पहनते हैं
वो कभी अनकम्फर्टेबल महसूस ही नहीं कर सकता और ऐसे लोग अपने कपड़ों को लेकर बहुत ही चूजी होते हैं। लेटेस्ट फैशन के कपड़े पहनना उनकी आदत में शुमार होता है। उनकी यही अदा उन्हें भीड़ में एक अलग पहचान देती है।

Back to top button