/** * The template for displaying the header * */ defined( 'ABSPATH' ) || exit; // Exit if accessed directly ?> महिलाओं की इन परेशानियों के लिए सबसे फायदेमंद है विक्स, जानकर रह जाएंगे हैरान – JanMan tv
सेहत

महिलाओं की इन परेशानियों के लिए सबसे फायदेमंद है विक्स, जानकर रह जाएंगे हैरान

सर्दी-जुकाम जैसी छोटी-मोटी परेशानियों के लिए विक्स सबसे वेस्ट दवा है, जो सभी घरों में उपलब्ध होती है. विक्स वेपोरब आपका पूरा जुकाम तो ठीक नहीं कर सकती है लेकिन विक्स लगाने के बाद आप चैन की नींद जरूर सो सकते हैं और अगर आप हर रोज माथा, नाक और गले पर विक्स लगांए गये तो यकीनन किसी दवा की जरूरत भी नहीं पड़ेगी. खैर आज हम सर्दी-जुकाम के लिए विक्स के बारे में नहीं बताएंगे बल्कि झुर्रियों और तनाव के निशान को हटाने में विक्स इतनी मददगार है वो जरूर जानिए.

जी हां…अब तक आपने विक्स का इस्तेमाल जुकाम की परेशानी में किया होगा लेकिन पहली बार आप झुर्रियों और तनाव की परेशानी में विक्स का इस्तेमाल होते सुन रहे होंगे. लोगों का मानना है कि विक्स में एक ऐसा तेल मौजूद होता है जो झुर्रियों को हटाने में मदद करता है. अगर विक्स को चेहरे पर क्रीम की तरह लगाया जाए तो झुर्रियां नहीं आती हैं.

इसके अलावा तनाव के वक्त आंखों के नीचे अलग ही निशान बन जाते हैं. जिन्हें हटाने के लिए आप विक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. सर्दियों में सबसे ज्यादा एडियो के फटने की समस्या होती है ऐसे में एडियो पर विक्स लगाने से एडिया सॉफ्ट हो जाती हैं.

इतना ही नहीं जब घर में किसी चीज से चोट लग जाती है और खून निकलने लगता है तो उसे रोकने के लिए उस जगह पर विक्स में हल्का नमक मिलाकर लगा लें, इससे खून रुक जाता है. विक्स को कपड़े और त्वचा पर थोड़ा सा लगा ले, विक्स लगाने के बाद मच्छर आपसे दूर रहेंगे. पेट की चर्बी कम करने के लिए पेट पर विक्स लगाये और उसके बाद कपडे से ढंक लें.

Back to top button