देश

ममता बनर्जी की पेंटिंग हुई वायरल, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने दिए ऐसे रिएक्शन

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को चुनाव आयोग (ECI) द्वारा उन पर लगाए गए प्रचार प्रतिबंध के विरोध में कोलकाता के गांधी मूर्ति के सामने करीब साढ़े तीन घंटे तक धरने पर बैठी थीं जहां उन्होंने खुद को व्यस्त रखने के लिए पेंटिंग की।

बिना किसी टीएमसी समर्थकों या नेताओं के विरोध स्थल पर अकेले बैठी बनर्जी ने पैलेट पर रंग डाला, ब्रश चलाया और एक पेंटिंग बना डाली। मुख्यमंत्री ने कई पेंटिंग बनाई थी, लेकिन उनमें से एक ऐसी विशेष पेंटिंग थी जिसे देख सोशल मीडिया पर लोग तरह तरह के रिएक्शन दे रहे हैं। भूरे और काले रंगों में बनाई गई इस पेंटिंग को देख लोग हैरान रह गए हैं और पूछ रहे हैं कि ममता बनर्जी पेंटिंग के माध्यम से क्या संदेश देना चाह रही थीं।

ममता के चुनाव प्रचार पर लगी रोक 

पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के चुनावों से पहले, आचार संहिता के उल्लंघन की वजह से चुनाव आयोग ने सोमवार को ममता बनर्जी पर 24 घंटे का बैन लगा दिया था जिसकी अवधि मंगलवार देर शाम 8 बजे ही खत्म हो गई थी। लेकिन बैन की इसी अवधि के दौरान दीदी कुछ घंटों तक धरने पर बैठीं रहीं जहां उनके लिए टीएमसी की तरफ से बाकायदा एक अस्थायी टेंट लगाया था। चुनाव आयोग के खिलाफ धरने के दौरान ममता के साथ न तो टीएमसी का कोई नेता था और नहीं ही कोई कार्यकर्ता। टीएमसी के नेता या कार्यकर्ता तो दूर, धरनास्थल पर पार्टी का झंडा और बैनर भी नहीं था।

बता दें कि बैनर्जी के अलावा, चुनाव आयोग ने शुभेंदु अधिकारी, दिलीप घोष और राहुल सिन्हा जैसे बीजेपी नेताओं को ‘भड़काऊ टिप्पणी’ पर चेतावनी जारी की है।

Back to top button