राजनीति

मध्यप्रदेश: प्रचार का आखिरी दिन, बीजेपी-कांग्रेस ने झोंकी पूरी ताकत

मध्य प्रदेश चुनाव में वोटिंग की तारीख जैसे-जैसे पास आती जा रही है प्रचार की सरगर्मी बढ़ती जा रही है. 28 नंवबर (बुधवार) को यहां वोट डाले जाने हैं. ऐसे में 26 नवंबर (सोमवार) की शाम तक प्रचार का शोर थम जाएगा. इसे देखते हुए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. बीजेपी की तरफ से पीएम मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मोर्चा संभाल लिया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं.

पीएम मोदी 24 नवंबर को मालवा बेल्ट के मंदसौर और बुंदेलखंड के छतरपुर में चुनावी सभा को संबोधित करने वाले हैं. वहीं, 25 नवंबर को विदिशा और महाकौशल के जबलपुर में मोदी की सभा होनी है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 23 नवंबर को छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, जबलपुर,कटनी  में सभाएं कीं. 

24 नवंबर को अमित शाह अशोकनगर, शिवपुरी, भिंड मुरैना के विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचकर रोड शो और जनसभा करेंगे. 26 नवंबर को वे मालवा बेल्ट के नीमच, कुक्षी और रतलाम में चुनावी सभा करेंगे. चुनाव प्रचार 26 की शाम को समाप्त हो जाएगा.

स्टार कैंपेनर के माध्यम से पूरी ताकत झोंकी

पीएम मोदी और अमित शाह के अलावा बीजेपी अपने स्टार कैंपेनर के माध्यम से पूरी ताकत झोंकने जा रही है. 23 नवंबर को केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह विंध्य में सिंगरौली और रीवा विधानसभा सीट पर दौरे पर रहे. वहीं, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने ग्वालियर और भोपाल में पत्रकार वार्ता की. वहीं, नरेंद्र सिंह तोमर चंबल क्षेत्र में, राष्ट्रीय प्रवक्ता सैय्यद शाहनवाज हुसैन उज्जैन और बुरहानपुर के मुस्लिम क्षेत्रों में वोट की अपील करते नजर आए.

दिल्ली के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी भी जुन्नारदेव, परासिया, आमला, कटंगी और भोजपुर विधानसभा सीट पर जीत पक्की करने के लिए धुआंधार दौरे कर रहे हैं. एक्टर परेश रावल भी इंदौर में कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय के समर्थन में रैली करते नजर आए.

राहुल गांधी ने खुद कमान संभाली

15 साल बाद सत्ता वापस पाने के लिए कांग्रेस ने भी एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है. राहुल गांधी ने खुद कमान संभाल ली है. 23 नवंबर को राहुल ने बुधनी से कांग्रेस के उम्मीदवार अरुण यादव के लिए वोट मांगे. इसके बाद तेलंगाना निकल गए जहां अपनी मां सोनिया गांधी केसाथ एक रैली को संबोधित किया. 24 को वो फिर एमपी पहुंच रहे हैं. शनिवार को वह बुंदेलखंड के सागर में रोड शो करने वाले हैं तो वहीं दमोह, टीकमगढ़ में चुनावी सभाएं होनी हैं.

चुनावी सभाओं में बीजेपी पर जमकर निशाना

बुधनी सीट से मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनाव मैदान में हैं. वहीं, पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू अपने मजाकिया लहजे से तीखी बात कहने के कारण लोगों में चर्चा को विषय बने हुए हैं. वे भी चुनावी सभाओं में बीजेपी पर जमकर निशाना साध रहे हैं.25 नवंबर को वे इंदौर में पब्ल‍िक मीटिंग करने वाले हैं. कांग्रेस की तरफ से फ‍िल्म एक्ट्रेस नगमा भी प्रचार कर रही हैं.

Back to top button