राजनीति

मध्यप्रदेश चुनाव: चौथे कार्यकाल के लिए जी-जान से जुटे सीएम शिवराज

भोपाल: मध्य प्रदेश में लगातार चौथी बार सत्ता में आने के कोशिश कर रहे ‘मामा’ के नाम से मशहूर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  प्रदेश के सभी इलाकों में जोरों शोरों से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. इस दौरान वे हेलीकाप्टर से यात्रा करते हुए के चॉपर के अंदर ही अपनी नींद पूरी करते हैं और अपने साथ घर का बना भोजन ले जाते हैं, जिसे हेलीकाप्टर में ही खाते हैं, ताकि हर क्षेत्र में प्रचार किया जा सके.’

प्रदेश में रैलियां निकालते वक़्त  प्रदेश के बच्चे-बच्चियां कई बार उन्हें ‘मामा-मामा’ कहते हैं,  जिसका जवाब देते हुए शिवराज सिंह चौहान उनसे कहते हैं कि आपके मामा आपका ख्याल जरूर रखेंगे. इसके अलावा, वह अपनी किसी भी रैली या सभा में कांग्रेस पर आरोप लगाना भी नहीं भूलते. उल्लेखनीय है कि भाजपा पिछले 15 साल से राज्य में शासन कर रही है. वहीं 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से भी इस वनवास को तोड़ने के लिए जी जान लगाए हुए है.

एक रैली के दौरन शिवराज ने दिग्विजय सिंह की अगुआई की वर्ष 1993 से वर्ष 2003 तक के कांग्रेस नीत 10 साल के शासन के बारे में बाटते हुए कहा ‘‘जब तक रहेगा दिग्गी, तब तक जलेगी डिब्बी.’’ उन्होंने आरोप लगाया कि दिग्विजय के शासन के समय प्रदेश की जनता को लगता था कि जब तक दिग्विजय सिंह सत्ता में रहेंगे, तब तक उन्हें अपने घर में उजाला करने के लिए मिट्टी के तेल की चिमनियां जलानी पड़ेंगी. 

Back to top button