जरा हट के

मछली पर टैटू देखकर लोग बनाने लगे बातें, जब सामने आया सच तो माथा पीट लिए!!

टैटू वाली मछली (tattooed fish)

पिछले साल फिलीपींस में एक अजीबोगरीब मछली पकड़ी गई थी। मछली के पूरे शरीर पर टैटू और कुछ नंबर्स लिखे थे। इस मछली को देखते ही लोग हैरान रह गए और उस वक़्त मछली की तस्वीर सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुई थी, लेकिन मछली के टैटू का जो राज सामने आया है वो तो कुछ ज़्यादा ही हैरान करने वाला है।

जब ये टैटू वाली मछली पकड़ी गई थी, तब कुछ लोगों ने इसे तंत्र-मंत्र से जोड़कर देखा, तो साइंटिस्ट इसे एलियंस का कोर्डवर्ड बताने लगे। जितने मुंह उतनी कहानी बनने लगी, लेकिन सच किसी को नहीं पता था। आखिरकार मछली के टैटू और नंबर्स का सच उसी मछुआरे ने उजागर किया जिसने उसे पकड़ा था।

फिलिपींस की अनोखी मछली (Philippines fish)

यह कहानी है मई 2017 की जब फिलीपींस के मिंडानाओ में रहने वाले 41 साल के जोसिमो तानो ने एक मछली पकड़ी थी। यह मछली मार्लिन प्रजाति की थी औक इसकी लंबाई करीब 6.5 फीट थी।

24 किलो की ये मछली बाकी मछलियों से बिल्कुल अलग थी। मछली के शरीर पर पत्तियों के निशान और कुछ अक्षर, नंबर्स आदि बने हुए थे। इसे देखकर लोग हैरान रह गए और तरह-तरह की बातें बनाने लगे, लेकिन कुछ दिनों बाद ही मछुआरे जोसिमो ने मछली के टैटू और नंबर का रहस्य उजागर किया।

टैटू वाली मछली का राज (tattooed fish mystry)

उसने बताया कि मछली को पकड़ने के बाद उसने मछली को अपनी प्रिंटेड टी शर्ट में लपेटकर काफी समय तक रखा था और मछली के शरीर पर बने ये निशान उसके टी-शर्ट के ही प्रिंट है। जैसे किसी खाने वाली चीज़ को न्यूज़पेपर में लपेटने पर उसपर अक्षर छप जाते हैं वैसे ही टीशर्ट का प्रिंट मछली पर छप गया और ऐसा केमिकल रिएक्शन की वजह से हुआ था। तो इस मछली का न तो जादू-टोना से कुछ लेना देना है और न ही एलियंस से।

Back to top button