राजनीति

मकरसंक्रांति में लालू हो जाएंगे मायूस, अबकि नहीं खा सकेंगे चूड़ा-दही !

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद प्रमुख लालू प्रसाद के स्वास्थ्य को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. रांची के रिम्स के सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार एक बार फिर से लालू प्रसाद की तबियत बिगड़ गई है. लालू के स्वास्थ्य को लेकर मिली जानकारी के अनुसार सोमवार रात में ही अचानक उनके शुगर लेवल में बढ़ोतरी हो गई है.

बता दे कि सोमवार की देर रात अचानक राजद प्रमुख लालू प्रसाद की तबियत खराब हो गई, जिसके बाद उनकी जाँच की गई. जांच में उनका शुगर लेवल काफी बढ़ा हुआ पाया गया. राजद प्रमुख का ईलाज कर रहे डॉ.डी.के झा ने बताया कि कल रात अचानक उनका शुगर लेवल काफी बढ़ गया जिसके बाद उन्हें दी जाने वाली इन्सुलिन की मात्रा बढ़ा दी गई है. उन्होंने राजद प्रमुख के स्वास्थ्य के बारे में मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि उनका हॉर्ट रेट भी उपर नीचे हो रहा है और किडनी भी प्रोटिन लीक कर रही है.

राजद प्रमुख लालू प्रसाद के शुगर लेवल बढ़ जाने की वजह से अब मकर संक्रांति के अवसर पर चूड़ा-दही खाने पर भी संशय है. डॉक्टरों की माने तो राजद सुप्रीमो के मौजूदा हालत को देखते हुए उन्हें चूड़ा-दही से दूर रहना ही सही है. बताया जाता है कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद के प्रिय भोजन में से चूड़ा-दही भी प्रमुख है. ख़ास कर मकरसंक्रांति के अवसर पर पटना में अपने आवास  पर लालू परिवार चूड़ा-दही का भोज भी करते है और अपने साथी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मकरसंक्रांति का जमकर लुत्फ़ उठाते थे, परन्तु पिछले साल से जेल में होने के कारण उनका मकरसंक्रांति ऐसे ही गुजर रहा है.

 

Back to top button