उत्तर प्रदेश

मंडप में कुछ ऐसा हुआ दूल्हे के साथ, गुस्साई दुल्हन बोली- इसकी बीवी नहीं बनना..!

गोरखपुर. शादी का माहौल था, चारों तरफ खुशियां ही खुशियां थीं। रस्में निभाई जा रही थीं। फिर इसी दौरान ऐसा कुछ हुआ कि हर कोई हैरान रह गया। शादी की रस्मों के बीच ही अचानक दूल्हा बेहोश होकर गिर गया। अभी लोग इसको पूरी तरह से समझ भी नहीं पाए थे कि दुल्हन ने शादी से इनकार कर सबको चकित कर दिया। दुल्हन और लड़की वालों का आरोप था कि दूल्हे को कोई बीमारी है और उसकी बात उनसे छिपाई गई।

बात सिर्फ शादी से इनकार तक ही नहीं रुकी, बल्कि दूल्हे की बीमारी की बात छिपाने का आरोप लगाकर लड़की पक्ष वालों ने दहेज की रकम तत्काल वापास कर बारात वापस ले जाने को कह दिया। इसक बाद तो वहां हंगामा मच गया। मामला इतना बढ़ा कि आखिरकार पुलिस तक बात पहुंची। बाराती और दुल्हन पक्ष के लोग सबकुछ छोड़छाड़कर थाने पहुंच गए।

मामले को लेकर थाने पर भी खूब हंगामी माहौल देखने को मिला। हालांकि गांव के बड़े बुजुर्ग दोनों पक्षों को समझाते रहे लेकिन दुल्हन पक्ष के लोग किसी कीमत पर शादी करने को तैयार नहीं थे और दूसरी ओर बाराती भी दहेज की रकम लौटाने को तैयार नहीं दिख रहे थे। हालांकि शादी स्थगित हो गई, लेकिन दोनों पक्षों में किसी तरह का समझौता नहीं हो सका।

दरअसल गोरखपुर के पिपराइच थानाक्षेत्र के हेमछापार गांव में एक शादी के दौरान दूल्हा उस समय बेहोश होकर गिर पड़ा, जब परछावन की रस्म चल रही थी। इसके बाद दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया और वधु पक्ष ने वर पक्ष से दहेज की रकम वापस कर बारात वापस ले जाने को कह दिया। पहले गांव के लोगों द्वारा और उसके बाद थाने में दोनों पक्षों को बातकर मामले का हल निकालने की बुजुर्गों ने कोशिश की, लेकिन दोनों पक्ष अड़े रहे।

Back to top button