क्राइम

भोपाल: सबसे सख्त लॉकडाउन वाले इलाके में युवक को नोंच खाये सूअर

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में दिल दहला देने वाला दृश्य देखा गया। शुक्रवार को एक युवक को सूअरों ने घसीट-घसीट कर नोंच खाया। सूअरों ने युवक का चेहरा और शरीर का निचला हिस्सा पूरी तरह खा लिया। युवक कोलार से गुरुवार शाम से लापता था। यह घटना उस कोलार क्षेत्र में हुई, जहां सख्त लॉकडाउन है। पुलिस चौकसी कर रही है, इसके बाद भी उन्हें पता नहीं चला। शुक्रवार दोपहर बाद पुलिस ने एक महिला समेत तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

सुबह लोगों ने सूअरों को शव को खाते देखने के बाद पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सूअरों को भगाया। युवक के मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है। युवक शराब पीने का आदी थी। आशंका है कि वह शराब के नशे में गिर गया हो और सूअरों ने उसे नोंच खाया। हालांकि पुलिस इससे भी इनकार नहीं कर रही है कि हत्या करने के बाद उसका शव फेंका गया हो। पुख्ता कारण पोस्टमाॅर्टम रिपोर्ट आने बाद ही पता चल पाएगा।

कोलार पुलिस को शुक्रवार सुबह कलियासोत नदी किनारे स्थित अमरनाथ कॉलोनी के पास एक शव को सूअरों द्वारा नोंचे जाने की सूचना मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमाॅर्टम के लिए भिजवा दिया। उसके चेहरे और शरीर के निचले हिस्से को सूअरों ने पूरी तरह खा लिया था। मृतक के कपड़ों से उसकी पहचान दामखेड़ा निवासी 25 साल के मोहन मीणा के रूप में हुई है।

वह पुताई का काम करता था। परिजनों ने बताया कि वह गुरुवार शाम को इलाके में ही था। इसके बाद से उसका पता नहीं चला। वह रात को भी घर नहीं आया। परिजनों का कहना था कि वह अक्सर इसी तरह घर से गायब हो जाता था, इसलिए उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया। उन्हें लगा कि हमेशा की तरह वह एक-दो दिन में लौट आएगा।

पोस्टमाॅर्टम के बाद मौत के कारणों का पता चल सकेगा

टीआई कोलार चंद्रभान पटेल ने बताया कि शव को बुरी तरह नोंचा जा चुका है। ऐसे में उसकी मौत के बारे में पोस्टमाॅर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा। हालांकि पुलिस मृतक के परिचितों और अन्य लोगों से पूछताछ कर रही है।

तीन लोगों को हिरासत में लिया

कोलार पुलिस ने अमरनाथ कॉलोनी में मिले मोहन के शव मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है। हालांकि पुलिस ने इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की है। पुलिस इनसे संदेह के आधार पर पूछताछ करना बता रही है। जानकारी के अनुसार मोहन के रात को तीन लोगों से मारपीट करते लोगों ने देखा था। इसमें एक महिला और दो पुरुष बताए जाते हैं।

तीनों ने मोहन की डंडे और हथौड़ी से पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को घर से कुछ दूर पर खुले मैदान में फेंक दिया। जहां रातभर कुत्ते और सूअर उसे नोंचते रहे। विवाद गुरुवार रात करीब 12 बजे का बताया जाता है।

Back to top button