क्राइमदेश

भोपाल में भीड़ ने जबरन युवती का उतरवाया बुर्का, हिजाब खींचा, देखें घटना का वीडियो

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भीड़ ने एक युवक के साथ स्कूटी पर जा रही युवती को बुर्का उतारने पर मजबूर किया और मौके पर मौजूद महिलाओं ने उसका हिजाब खींचा।आरोपी युवती के समुदाय के ही हैं और उन्हें शक था कि वह एक हिंदू युवक के साथ स्कूटी पर जा रही है। घटना के वीडियो में वह युवती पर उनके धर्म को बदनाम करने का आरोप भी लगा रहे हैं।

भोपाल के इस्लाम नगर की है घटना

ये शर्मनाक घटना शनिवार को भोपाल के इस्लाम नगर इलाके में हुई। यहां एक युवक और बुर्का पहने हुए एक युवती जा रहे थे, तभी लोगों ने उन्हें रोक दिया।लोगों को शक हुआ कि युवती एक हिंदू युवक के साथ जा रही है, इसलिए उन्होंने उससे बुर्का और हिजाब उतारने को कहा। युवती पहले तो बुर्का उतारने को मान करती है और रोने लगती है, लेकिन अपने साथी के समझाने पर बुर्का उतार देती है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा घटना का वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल घटना के वीडियो में देखा जा सकता है कि लोगों ने युवक और युवती को रोका हुआ है और युवती से बुर्का उतारने को कह रहे हैं। वीडियो में एक आरोपी कह रहा है, “आप बुर्का उतारिए। आप हमारी कौम को बदनाम कर रहे हैं। इस्लाम नगर को ही टारगेट बनाया है, आप लोग इस्लाम नगर ही आते हैं।”लड़की के बुर्का उतारने पर आरोपी चौंक कर कहता है, “ओह हो, जींस में।”

महिलाओं ने जबरदस्ती उतारा हिजाब
जब युवती बुर्का उतार देती है तो लोग उससे हिजाब उतारने को भी कहते हैं। जब उसका साथी इससे इनकार करता है तो पास में मौजूद महिलाएं जबरन उसे चेहरा दिखाने को मजबूर करती हैं और उसका हिजाब उतार देती हैं। युवती अपने साथी से सटकर अपना चेहरा छिपाती है।वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़का और लड़की दोनों अपमानित महसूस कर रहे हैं और युवती रो रही है।

देखें घटना का वीडियो

पुलिस ने आरोपियों को चेतावनी देकर छोड़ा

पुलिस ने मामले में कोई केस तो दर्ज नहीं किया है, लेकिन वीडियो में दिखे दो लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 151 के तहत ऐहतियातन कार्रवाई की गई है। पुलिस ने उन्हें दोबारा ऐसा न करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया है।बता दें कि पिछले महीने बेंगलुरू में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था और कुछ लोगों ने मुस्लिम महिला को अपनी बाइक पर बैठाने के लिए एक युवक को पीटा था।

 
Back to top button