खेल

भारत से मुकाबले से पहले मुश्किल में अफ्रीका, सबसे खतरनाक गेंदबाज हुआ वर्ल्डकप से बाहर

भारत के खिलाफ़ मैच से पहले साउथ अफ्रीकी टीम को एक बड़ा झटका लगा है. अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन कंधे की चोट के कारण इस वर्ल्ड कप से पूरी तरह से बाहर हो गये हैं. जो साउथ अफ्रीकी टीम के लिए एक करारा झटका है. उनका साउथ अफ्रीकी टीम में ना होना सभी अफ्रीकी फैंस के लिए एक बड़ा झटका है.

हम आपको याद दिला दें कि साउथ अफ्रीका इस वर्ल्ड कप में अब तक खेले दोनों मैच में जीत दर्ज नहीं कर सका है. इसके अलावा अब उसका अगला मुकाबला भारत जैसी मज़बूत टीम के खिलाफ होगा. जहां वो जीत के इरादे से उतरेगा. हालाँकि इस मैच में भारत भी पूरी ताकत से उतरेगा.

इस वर्ल्ड कप में डेल स्टेन की जगह इस वर्ल्डकप में उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बयूरेन हेंड्रिक्स को मौका दिया गया है. आपको बता दें कि 29 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हेंड्रिक्स ने इसी साल जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था. जिसमें उन्होंने 2 मैचों में सिर्फ एक विकेट लिया था.

इसके अलावा हम आपको यह भी याद दिला दें कि कल होने वाले भारत-साउथ अफ्रीका मैच में तेज गेंदबाज लुंगी एंगीडी का खेलना भी संदिग्ध नजर आ रहा है. इसका मतलब कल साउथ अफ्रीका के लिए बड़ी मुश्किल आ सकती है.

Back to top button