गैजेट ज्ञान

भारत में लॉन्च हुआ Oppo A5s, जानिए क्या है इसका वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने भारत में अपना लेटेस्ट फीचर्स वाला सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. यह फोन है Oppo A5s, जो 4,230 mAh की बैटरी के साथ आता है. इस फोन में मीडियाटेक हीलियो पी35 (एमटी6765) प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है. Oppo A5s स्मार्ट बार, म्यूजिक ऑन डिस्प्ले और स्मार्ट स्कैन जैसे फीचर से लैस है. यह स्मार्टफोन Amazon, Flipkart, Paytm Mall, Snapdeal और Tata Click पर मिलेगा. इसके अलवा इस हैंडसेट को ऑफलाइन स्टोर से भी खरीदा जा सकेगा.

कीमत
बात करें कीमत की तो Oppo A5s को दो वेरिएंट में पेश किया गया है. जिसके तहत इस फोन की कीमत तय की गई है. इसके 2जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 9,990 रुपए रखी गई है. इस वेरिएंट को ब्लैक और रेड रंग में उपलब्ध कराया गया है. इसके 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को भी पेश किया गया है. हालांकि कंपनी इस वेरिएंट की कीमत का खुलासा फिलहाल नहीं किया है.

स्पेसिफिकेशन
डिस्प्ले
Oppo A5s में 6.2 इंच की एचडी+ डिस्प्ले दी गई है, जो कि वाटरड्रॉप नॉच के साथ आती है. यह डिस्प्ले 1520×720 का रेजोल्यूशन देती है. इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है.

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का और सेकेंडरी 2 मेगापिक्सल का सेंसर शामिल है. वहीं सेल्फी और वी​डिया कॉलिंग के लिए इस फोन में एफ/ 2.0 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
Oppo A5s स्मार्टफोन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित कलरओएस 5.2 पर काम करता है. इस फोन में मीडियाटेक हीलियो पी35 प्रोसेसर दिया गया है.

कनेक्टिविटी
इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए फोन 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट आदि फीचर्स दिएगए हैं. इसके अलावा फोन में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर दिए गए हैं. फोन के पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है.

बैटरी
पावर के लिए इस फोन में 4,230 एमएएच की बैटरी दी गई है.

 

Back to top button