खेल

भारत को अगर एक ही दिन खेलने पड़े तीनों फॉर्मेट, तो ऐसी हो सकती है टेस्ट, वनडे और T-20 की प्लेइंग 11

इंग्लैंड के वर्ल्ड कप विनर कप्तान इयोन मॉर्गन का कहना है कि कोरोना के कारण हुए नुकसान की भरपाई के लिए क्रिकेट बोर्ड्स को एक दिन में दो फॉर्मेट में अलग-अलग टीमों को उतारकर ज्यादा मैच कराने चाहिए. भारतीय क्रिकेट बोर्ड(बीसीसीआई) भी ज्यादा से ज्यादा मैच कराने का रास्ता खोज रही हैं. ऐसे में अगर एक ही दिन में एक समय में तीनों फॉर्मेट के 3 मैच होते है तो कुछ ऐसी हो सकती हैं भारत की टीम.

ऐसी हो सकती हैं भारत की टेस्ट टीम

India vs Sri Lanka: Cheteshwar Pujara, Ajinkya Rahane Tons Put ...

भारतीय क्रिकेट में अगर ऐसी परिस्थिति आती हैं तो टेस्ट टीम की कमान अजिंक्य रहाणे को मिल सकती हैं जबकि सलामी जोड़ी के रूप में शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल दिखाई दे सकते हैं. नंबर 3 पर चेतेश्वर पुजारा का खेलना तय हैं जबकि मध्यक्रम में अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी को जगह मिल सकती हैं. विकेटकीपर की भूमिका साहा को दी जा सकती हैं.

टीम में ऑलराउंडर और स्पिनर की भूमिका रविचंद्रन अश्विन और रवीन्द्र जडेजा को दी जा सकती हैं जबकि तेज गेंदबाजी उमेश यदव, ईशांत शर्मा और मोहमम्द शमी के कंधो पर होगी.

अनुमानित टेस्ट प्लेइंग XI

मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, अजिंक्य रहाणे(कप्तान), रिद्धिमान साहा(विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवीन्द्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव
ODI टीम में इन खिलाड़ियों को मिल सकता हैं मौका

Is Shikhar Dhawan as good as Virat Kohli in ODI cricket ...

वनडे टीम की कमान बिना कोई सोच विचार के विराट कोहली के पास होगी. पारी की शुरुआत के लिए शिखर धवन एक अनुभवी खिलाड़ी होगे जबकि उनके साथ पृथ्वी शॉ को चुना जा सकता है. टीम के मध्यक्रम में नंबर 3 पर कोहली, नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे का नाम लगभग तय हैं. विकेटकीपर की जिम्मेदारी के लिए ऋषभ पंत सबसे अच्छे विकल्प हो सकते हैं. टीम ऑलराउंडर भूमिका भी कृणाल पांड्या को अजमाया जा सकता हैं. जबकि कुलदीप यादव इकलौते नियमित स्पिनर टीम में जगह बना सकते हैं. तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और नवदीप सैनी को मिल सकती हैं.

अनुमानित वनडे टीम XI

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, विराट कोहली(कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत(कीपर), कृणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सुनी, कुलदीप यादव और खलील अहमद
टी20 में इन चेहरों को मिल सकती हैं जगह

I believe that it is time that KL Rahul opens with Rohit Sharma ...

अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 4 बार आईपीएल जीतने वाले कप्तान रोहित शर्मा को कप्तानी मिल सकती हैं. टीम में ओपनर की भुमिका में रोहित के साथ संजू सेमसन हो सकते हैं. नंबर 3 पर सबसे भरोसेमंद टी20 बल्लेबाज केएल राहुल को मौका मिल सकता हैं. मध्यक्रम में विकेटकीपर एमएस धोनी, सुर्याकुमार के नाम शामिल हैं. ऑलराउंडर के स्थान पर हार्दिक पांड्या को वाशिंगटन सुंदर को मौका दिया सकता हैं. टीम में इकलौते नियमित स्पिनर युजवेंद्र चहल हो सकते हैं. तेज गेंदबाजी की कमान जसप्रीत बुमराह के हाथों में हो सकती हैं जबकि उनके सहयोग के लिए दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं.

भारत की अनुमानित टी20 XI

संजू सेमसन, रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल, एमएस धोनी(कीपर) सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल
आपको ये लेख कैसा लगा? कमेंट बॉक्स में जरुर बताए. साथ ही अपनी प्लेइंग इलेवन बताना न भूले.  

Back to top button