देश

भारतीय क्रिकेट को एक और आघात दिया कोरोना, नहीं रहे ये दिग्गज ऑलराउंडर

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप पहले के मुकाबले अधिक है, आए दिन दुखद खबरें आती है. सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व क्रिकेटर और बीसीसीआई रेफरी राजेंद्र सिन्ह जड़ेजा का कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया है, वह पिछले दिनों संक्रमण से पॉजिटिव पाए गए थे. गुजरात के जामनगर में जन्मे राजेंद्र जड़ेजा का जन्म 29 नवंबर 1955 को हुआ था. 65 वर्षीय राजेंद्र जड़ेजा ने 16 मई को सुबह अपनी अंतिम सांस ली.

राजेंद्र जड़ेजा क्रिकेट करियर

राजेंद्र जड़ेजा सौराष्ट्र क्रिकेट टीम के लिए लिए खेलते थे, उन्होंने 1975 से 1987 तक टीम के लिए खेला. राजेंद्र जड़ेजा ने अपने घरेलु क्रिकेट में कुल 28 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 44 पारियों में 1026 रन बनाए. वहीं राजेंद्र जड़ेजा ने 89 विकेट भी चटकाए. राजेंद्र जड़ेजा अपने आल राउंडर प्रदर्शन के लिए जाने जाते थे.

बीसीसीआई मैच रेफरी रहे थे राजेंद्र जड़ेजा.

राजेंद्र जड़ेजा ने बीसीसीआई के लिए 53 फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैचों में बतौर मैच रेफरी अपनी सेवाएं दी. इसके साथ उन्होंने 18 लिस्ट A और 34 टी20 मैचों में भी बतौर मैच रेफरी कार्य किया था. आपको बता दें की राजेंद्र सिन्ह जड़ेजा ने सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में बतौर कोच, टीम मैनेजर और सेलेक्टर्स की भूमिका भी निभाई.

Covid 19 : कई क्रिकेटर्स ने खोया अपनों को

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते कई भारतीय क्रिकेटर्स ने अपनों को खोया है, चेतन सकारिया के पिता की भी संक्रमण के चलते निधन हो गया था. वहीं महिला क्रिकेटर वेदा कृष्णामूर्ति की मां और बहन की भी संक्रमण के चलते मौत हुई थी. पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह और पियूष चांवला के पिता का भी कोरोना के चलते निधन हो गया था.

Back to top button