उत्तर प्रदेशराजनीति

भाजपा सांसद साक्षी महाराज का बड़ा दावा, 6 दिसम्बर से शुरू हो सकता है राम मंदिर निर्माण

लखनऊ: राम मंदिर का मुद्दा इस समय सुर्ख़ियों में छाया हुआ है, सभी राजनेता इस मुद्दे पर अपनी अपनी राय रख रहे हैं. इसी कड़ी में भाजपा सांसद स्वामी सच्चिदानंद हरि साक्षी महाराज ने भी बयान देते हुए कहा है कि मंदिर निर्माण अभी नहीं हुआ तो कभी नहीं होगा, अध्यादेश लाने की जरूरत है, तो वह लाया जाएगा. उन्होंने मंदिर निर्माण की तारीख का अंदाजा लगाते हुए कहा है कि राम मंदिर निर्माण की शुरुआत  6 दिसंबर से हो सकती है.

दरअसल,  भाजपा सांसद शुक्रवार को मैनपुरी के बरौनी जाते समय कुछ देर के लिए कन्नौज में रुके थे, इसी दौरान उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए राम मंदिर पर बयान दिया. उन्होंने कहा कि संतों ने भी नवंबर माह में विशाल सम्मेलन कर इस बात को उठाया है, अध्यादेश या कानून जो भी बनाना है उस पर सरकार द्वारा विचार किया जा रहा है. पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव ने जो जमीन राम मंदिर की अधिग्रहीत की थी, वह सरकार वापस कर दे और उसी पर भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा. यह मंदिर सोमनाथ मंदिर की तर्ज पर बनाया जाएगा.

उन्होंने कहा कि यदि अभी मंदिर निर्माण शुरू नहीं हुआ तो यह प्रभु राम के साथ बेईमानी होगी, उन्होंने कहा कि भाजपा कहती है कि जो राम का नहीं वह किसी के काम का नहीं, इसलिए मंदिर हर हाल में बनकर ही रहेगा. उन्होंने सपा, बसपा व कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये पार्टियां केवल लोगों को भ्रमित करने का काम करते हैं, कभी राहुल गाँधी शिवभक्त बन जाते हैं तो कभी अखिलेश कृष्ण का नाम लेते हैं, लेकिन जहां राम मंदिर की बात आती है, तब सब साम्प्रदायिकता का राग अलापते हैं.

Back to top button