उत्तर प्रदेशख़बर

भाजपा नेता की दो-टूक: जिसे शहरों का नाम बदलने से ऐतराज, वो जाए पाकिस्तान

ऐतिहासिक शहर इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज करने को प्रदेश की योगी सरकार का देश में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में तीखा विरोध हो रहा है। ऐसे में अब बीजेपी नेताओं ने विरोधियों के खिलाफ विवादित बयान देना शुरू कर दिया है। भाजपा नेता आईपी सिंह ने ऐसे लोगों को पाकिस्तान जाने को कहा है।

भाजपा नेता आईपी सिंह ने एक ट्वीट कर कहा कि “यदि कांग्रेस ईमानदार होती तो धर्म के आधार पर देश के विभाजन के साथ ही सब बदल देना चाहिए था। लेकिन असफल PM जवाहरलाल नेहरु नहीं कर पाएं। अब रामजन्म भूमि पर मंदिर के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है, जबकि 85% हिंदूओं का देश है। भारत सही वक्त है सब बदल देना चाहिए, जिन्हें आपत्ति वे पाकिस्तान जाएं।”

बता दें कि इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज करने को लेकर सपा नेता आजम खान ने कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी करनी है तो भाजपा या तो नौजवानों को नौकरी दे दे या फिर ताजमहल को गिराकर शिव मंदिर बना दे। उन्होंने कहा कि किसी ज़माने में किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज का नाम बदला गया था। तब दुनियाभर में उसका विरोध हुआ और नाम किंग जॉर्ज ही रहा। ऐसे ही रामपुर हमेशा से मुस्लिम बहुल इलाका रहा लेकिन इसका नाम रामपुर ही रहा, मुस्तफाबाद नहीं किया गया।

Back to top button