देशराजनीति

भाजपा आज जारी करेंगी दृष्टि पत्र, सीएम शिवराज सहित कई दिग्गज नेता होंगे शामिल

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी शनिवार को घोषणापत्र जारी करेगी। पार्टी ने इसे दृष्टि पत्र नाम दिया है। इससे पहले पार्टी ने छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए संकल्प पत्र जारी किया था। उसी तर्ज पर दृष्टि पत्र जारी किया जा रहा है। माना जा रहा है कि इसमें कई लोक लुभावन वादे होंगे। इसे भोपाल में बड़े नेताओं की मौजूदगी में सुबह 11.30 बजे जारी किया जाएगा।

वरिष्ठ भाजपा नेता व अरुण जेटली और धर्मेंद्र प्रधान इसे जारी करेंगे और सीएम शिवराज सिंह भी मौजूद रहेंगे। बताया जा रहा है कि दृष्टि पत्र में युवाओं, महिलाओं और किसानों पर खास ध्यान फोकस रखते हुए कई महत्वपूर्ण योजनाओं का एलान होगा। 

मध्यप्रदेश के सियासी घमासान में कांग्रेस-भाजपा के बीच प्रचार युद्ध तेज हो गया है। शुक्रवार को ही पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दोनों की ही राज्य में रैलियां थीं। इसके अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी टीकमगढ़ में रैली की। कांग्रेस पहले ही वचन पत्र के नाम से अपना घोषणापत्र जारी कर चुकी है। 

सत्तारुढ़ भाजपा ने भी प्रदेश में सभी 230 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। भाजपा ने चौथी बार प्रदेश में सत्ता आने का आह्वान करते हुए अबकी बार 200 पार का नारा दिया है। राज्य में 28 नवंबर को मतदान है और मतगणना 11 दिसंबर को होगी।   

Back to top button