ख़बरदेश

बड़ी खबर : LJP सांसद प्रिंस राज के खिलाफ दुष्कर्म की FIR, जानिए पूरा मामला

नई दिल्ली: लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) सांसद प्रिंस राज के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है. अदालत के आदेश पर यह एफआईआर दर्ज की गई है. लगभग 4 महीने पहले महिला ने प्रिंस राज पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए कनाट प्लेस थाने में शिकायत दी थी.

हालांकि उस समय पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज नहीं की गई थी. एफआईआर में चिराग पासवान पर भी प्रिंस के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने से रोकने का आरोप लगाया गया है.

जानकारी के अनुसार पीड़ित युवती ने बीते मई महीने में कनॉट प्लेस थाना में शिकायत देकर सांसद प्रिंस राज पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था. छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला था कि प्रिंस राज ने युवती के खिलाफ 10 फरवरी को जबरन उगाही की एफआईआर संसद मार्ग थाने में दर्ज करा रखी है. इसके चलते पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही थी.

उन्होंने इस घटना को लेकर एफआईआर दर्ज नहीं की थी. संसद मार्ग थाने में दर्ज मामले में युवती ने अदालत के समक्ष अग्रिम जमानत की याचिका लगाई थी जिसमें उसे अग्रिम जमानत मिल गई थी.

युवती ने सांसद के खिलाफ एफआईआर नहीं होने पर अपनी अधिवक्ता के जरिए अदालत में याचिका दायर की. अधिवक्ता ने अदालत को बताया कि उन्होंने मई महीने में दिल्ली पुलिस को शिकायत दी थी, लेकिन उन्होंने एफआईआर दर्ज नहीं की गई. अदालत में दायर इस याचिका पर सुनवाई करने के बाद अदालत ने प्रिंस राज और उनके चचेरे भाई चिराग पासवान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए. इस आदेश पर पुलिस ने फिलहाल एफआईआर दर्ज कर ली है.

युवती ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह प्रिंस पासवान से लगभग एक साल पहले पार्टी ऑफिस में मिली थी. इसके बाद उनके बीच मुलाकात होने लगी. ऐसी एक मुलाकात के दौरान उसने पानी में कुछ नशीला पदार्थ मिलाकर दिया जिसे पीने के बाद वह बेहोश हो गई. इस बेहोशी की हालत में उसके साथ दुष्कर्म किया गया. युवती का यह भी आरोप है कि उसकी अश्लील वीडियो बनाकर सांसद बार-बार उसे धमकी देकर उसके साथ संबंध बना रहे थे. वहीं चिराग पासवान पर युवती ने एफआईआर नहीं करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है.

Back to top button