ख़बरमनोरंजन

बॉलीवुड और क्रिकेट की लवस्टोरी, 10 में से कुछ पूरीं तो कुछ रहीं अधूरी

क्रिकेट और बॉलीवुड का रिश्ता बहुत पुराना हैं, बॉलीवुड स्टार्स के क्रिकेटरों से अफेयर के चर्चे हमेशा खबरों में बने रहते हैं। ये सिलसिला आज का नहीं हैं बल्कि ये 19 वीं सदी से चलता आ रहा हैं। इन अफेयर्स में किसी का सफर शादी तक पहुंचता हैं पर कुछ बीच मझधार में ही अलग हो जाते हैं। अपने डेट और अफवाहों की वजह से हर कोई विवाद का हिस्सा बना। तो चलिए जानते ऐसे कुछ प्रसिद्ध जोड़ियों के बारे में…

1- अनुष्का शर्मा और विराट कोहली
बॉलीवुड़ की हसिना अनुष्का शर्मा और मशहूर क्रिकेटर विराट कोहली की मुलाकात एक शैम्पू के विज्ञापन में हुई थी। अफवाह तब हुई जब अनुष्का एक मैच के दौरान विराट से मिलने न्यूजिलेंड पहुंची। उसके बाद ही विराट भी बॉम्बे वैलवेट के सेट पर अनुष्का से मिलने पहुंचे।

Anushka Sharma and Virat KohliImage Source:https://i.ytimg.com

2- गीता बसरा और हरभजन सिंह
इस शादीशुदा नई जोड़ी ने अपने रिलेशनशिप की खबर मीडिया के सामने कबूल की थी जिसके चलते हरभजन को कई बार अवॉर्ड शो के दौरान मजाक का हिस्सा बनना पड़ा था।

Geeta Basra and Harbhajan Singh

3- नीना गुप्ता और विवियन रिचर्ड्स
लेजेन्ड्री क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता गोपनिय रूप से रिलेशनशिप में रहें। इनकी रिलेशनशिप ने खूब गपशप और सूर्खियां बटोरी, हालांकि ये शादी के बंधन में नहीं बंध पाए।

Neena Gupta and Vivian Richards

4- युवराज सिंह और हेजल कीच
युवराज हमेशा अपने लव सर्किल को लेकर खबरों में बने रहते हैं, अब चाहें वो किम शर्मा हो या दीपिका पादूकोण। हाल ही में युवराज का नाम ब्रिटिश की मॉडल हेजल कीच के साथ भी जुड़ा और ये रिश्ता काफी आगे भी बड़ा और शादी तक पहुंच गया है।

Yuvraj Singh and Hazel Keech

5- इशा शेरवानी और जहीर खान
इस जोड़ी ने 8 साल की अपनी रिलेशनशिप को मजबूरियों के चलते खत्म कर दिया, इन्होंने अपने रिश्ते में काफी उतार-चढ़ाव का सामना भी किया। हालांकी सभी लोग इन जोड़ी से शादी की अपेक्षा कर रहे थे पर इन्होने अपने ब्रेकअप की खबर देकर सबको हैरान कर दिया।

Isha Sharvani and Zaheer Khan

6- अमृता अरोड़ा और उस्मान अफजल
बॉलीवुड़ की मुन्नी मलाईका अरोड़ा की बहन अमृता अरोड़ा का अफेयर इंग्लैंड के क्रिकेटर उस्मान अफजल से चला। ये जोड़ी कई बार इवेंट के दौरान कैमरे में कैद हुई.. पर एक साल बाद ही इन्होने अपने रास्ते बदल दिए।

Amrita Arora and Usman Afzal

7- जीनत अमान और इमरान खान
70 के दशक की सेक्सी डीवा जीनत अमान को पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान के प्यार में दीवानी हो गई थी। इस जोड़ी का प्यार जोरो शोरो से चला था, लेकिन राष्ट्रीय बाधाओं और गलतफैमी के चलते इस जोड़ी ने अलग होने का फैसला लिया।

Zeenat Aman and Imran Khan

8- रीना रॉय और मोहसिन खान
बालीवुड एक्ट्रेस रीना रॉय ने पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी का फैसला लिया। शादी के बाद रीना रॉय ने अपना फिल्मी करियर छोड़ दिया और अपने परिवार को वक्त दिया लेकिन जल्द ही ये रिश्ता तलाक पर खत्म हो गया।

Reena Roy and Mohsin Khan

9- अमृता सिंह और रवि शास्त्री
डैशिंग क्रिकेटर रवि शास्त्री बॉलीवुड की चमेली अमृता सिंह के प्यार में दीवाने हो गए और इस जोड़ी ने कैमरे के सामने भी अपने रिश्ते के कबूला लेकिन ये रिश्ता ज्यादा समय नहीं चल पाया। बाद में रवि शास्त्री ने रितु और अमृता सिंह ने बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान से शादी रचाई।

Amrita Singh and Ravi Shastri

10- नगमा और सौरव गांगुली
भारतीय क्रिकेट में दादा कहे जाने वाले सौरव गांगुली एक रिश्ते में बंधे। लेकिन डोना से शादी कर दादा ने अफवाहों को खत्म कर दिया ।

Nagma and Sourav GangulyImage Source:http://st1.bollywoodlife.com
Back to top button