ख़बरजिंदगी

बॉयफ्रेंड वफादार है या धोखेबाज, ये खबर पढ़ने के बाद पहचान लेंगे आप

नई दिल्ली : हर लड़की को इस बात का डर कहीं ना कहीं रहता है कि उसका पार्टनर उसे छोड़ कर ना चला जाए। प्यार करने वाली हर औरत के मन में ये सवाल उठता है कि “क्या वो मेरे और इस रिश्ते के लिए वफादार बना रहेगा?” हर रिश्ते का स्वभाव और प्रकृति अलग होती है। मगर वो फिर भी औरतों की मानसिकता को बदल नहीं सकता है। हर महिला के दिमाग में कहीं ना कहीं ये बातें चलती रहती हैं। वो रिश्ते में सुरक्षित महसूस करना चाहती है लेकिन फिर भी ये सवाल उसे परेशान करने के लिए उसके ज़ेहन में आ ही जाते हैं। पुरुष रिश्ते में क्यों धोखा देते हैं? पुरुष अपने रिश्ते को लेकर वफादार क्यों नहीं रहते हैं? पुरुष इतनी आसानी से कैसे किसी को धोखा दे सकते हैं? ऐसे ही कुछ सवाल हैं जिनके निश्चित जवाब अभी तक नहीं मिल पाए हैं। इन सवालों के सतुंष्ट कर देने वाले जवाब फ़िलहाल इसलिए नहीं मिल सके हैं क्योंकि इन रिश्तों की प्रकृति जटिल होती है और इन्हें समझ पाना आसान नहीं है।वो अपने पूरे दिनभर का हाल सच्चाई के साथ सुनाता है।

उसे आपके साथ खुलकर बात करने में कोई दिक्कत नहीं होती है। वो आपसे कोई भी बात शेयर करने में पीछे नहीं हटता है।वो जो भी काम करता है तो उसके बारे में आपको लूप में रखता है और उसकी जानकारी देता रहता है। वो कुछ खास कर रहा है तो उसके बारे में आपको बताता है। इस मामले में आपको खुद से मेसेज या फोन करके पूछने की भी ज़रूरत नहीं है। वो अगर अपने काम में भी व्यस्त है तो आपको इसके बारे में बताने के लिए वो खुद ही समय निकाल लेता है। अगर वो किसी चीज़ को लेकर परेशान है तो वो खुले मन से आपके साथ उसे भी डिस्कस करता है। वो आपके साथ किसी बाहरी व्यक्ति की तरह व्यवहार नहीं करता है।वो काम में उलझा रहता है या फिर वो आपके साथ रहते हुए भी ऐसी गतिविधियों में घिरा रहता है जिसमें उसे वक़्त नहीं मिल पाता है। वो ऐसे काम करने से कतराता है जो आपसे दूर जाकर करने पड़ें।

अगर वो हर बार काम में ही फंसा रह जाता है और समय मिलने पर आपके साथ रहता है तो उसे अफेयर के लिए समय ही नहीं मिल पाएगा। ना ही वो पुरानी यादों को लेकर बैठता है और ना ही वो पुरानी किसी महिला के संपर्क में है। ज़्यादातर मौकों पर ये देखा गया है कि पुरुष अपनी वर्तमान पार्टनर को अपनी पुराने रिश्ते के लिए धोखा देते हैं।अगर आपका पार्टनर वापस पीछे जाने के अपने सारे रास्ते बंद कर चुका है तो आपको चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है। वो ऐसा कुछ भी नहीं करने वाला है। इसका साफ़ मतलब है कि वो अपने कल को भुला कर आगे बढ़ने के बारे में फैसला ले चुका है। वो आपके पास हमेशा अपना प्यार लेकर आता है। वो आपसे जितना प्यार करता है उसे दिखाने में भी संकोच नहीं करता है। अगर आपको अपने पार्टनर में ये सारे संकेत नज़र आते हैं तो आप निश्चिंत रहें। वो आपके और आप दोनों के रिश्ते के प्रति पूरी तरह से समर्पित है। लेकिन अगर इनमें से कोई संकेत आपको नहीं मिल रहे हैं तो आपका पार्टनर इस रिश्ते को लेकर वफादार नहीं है। प्रेम का मतलब ही है देना। अगर उसे आपसे प्रेम नहीं है तो यहां बताई कोई भी चीज़ वो नहीं करेगा।

Back to top button