धर्म

बेहद शुभ है इस तरह का स्वास्तिक, बुरी नजर से बचने के लिए घर के द्वार पर फौरन बनाएं

हिंदू संस्कृति मे शुभ और मंगल कार्यों के दौरान स्वास्तिक बनाने का महत्व है जिसे हम लाल रोली से बनाया करते है इस तरह के स्वास्तिक को पूजा-पाठ के दौरान बनाने से हमारे काम सफलतापूर्वक सम्पन्न होते है हिंदू धर्म मे इस स्वास्तिक एक विशेष महत्व है। लेकिन क्या आप काले रंग के स्वास्तिक के महत्व के बारें मे जानते है ।

काले स्वास्तिक का भोजपत्र पर एक विशेष महत्व बताया है एक भोजपत्र पर काजल से काला स्वास्तिक बनाएं । आप चाहे तो कोयले से भी इस स्वास्तिक को बना सकते है इस भोजपत्र को मोड़ लेंवे और गले में ताबीज के रूप में धारण कर लेंवे । ऐसा करने से आपके ऊपर किसी तरह की कोई विपत्ति या संकट नही आता है वह हर तरह की बुरी नजर से आप खुद को बचा सकते है।

घर को बुरी नजर से बचाने के लिए आप इस स्वास्तिक का इस्तेमाल कर सकते है घर के मुख्य द्वार के दाहिने एक कील गाड़े और अब इस कील पर भोजपत्र वाले ताबीज को लटका देंवे लेकिन जब आप इस ताबीज को लटकाएं तो ताबीज पर 7 गांठे बांधकर ही इसे लटकाएं ऐसा करने से आप अपने घर को बुरी नजर से बचा सकते है। इस तरह से आपके जीवन मे आने वाले संकट को ये काला स्वास्तिक दूर करता है जिससे आप अनजान है।

Back to top button