देश

बेवजह घर से निकले तो सड़क पर कसरत कराई पुलिस, 412 लोगों को पहुंचाया जेल

इंदौर : शहर में कई लोग सड़कों पर बेवजह घूमते नजर आ रहे हैं। ऐसे लोगों पर पुलिस लगातार सख्ती कर रही है। ऐसे लोगों को समझाइश देने के लिए कई बार सख्ती भी की जा रही है। इनसे सड़क पर उठक-बैठक लगवाई जा रही है। गाड़ी की हवा निकली जा रही है। खजराना पुलिस तो उनके सेहत पर ध्यान देते हुए कसरत भी करवा रही है। शहर में हर दिन अब यह सब देखने को मिल रहा है। मंगलवार को रात तक पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर 412 लोगों पर कार्रवाई की और 90 लोगों के वाहनों की हवा निकाली। समझाने के बाद भी जो लोग नहीं माने उन्हें पुलिस ने सिटी बस में भरकर अस्थायी जेल भेज दिया।

निगम भी कार्रवाई में पीछे नहीं, पांच दुकानों को किया सील

आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए शहर में जिला प्रशासन द्वारा कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है, जिसके तहत दुकान या संस्थान को निर्धारित समय पर ही खोलने कि अनुमति दी गई है। इसके विपरीत भी संस्थान, दुकान, फैक्ट्री को खोलकर कुछ लोग नियमों का उल्लंघन करने रहे हैं। इसी कड़ी में ऐसे संस्थान, दुकान एवं फैक्ट्री को सील करने की कार्यवाही करने के निर्देश सभी जोनल अधिकारी सहायक राजस्व अधिकारी को दिए गए हैं।

जोन क्रमांक – 16 के जोनल अधिकारी नदीम खान ने बताया कि बादशाह फूड वेयर गुमास्ता नगर मेन रोड, रीना ब्लाउज सेंटर गुमास्ता नगर वैष्णव कॉलेज रोड, पूजा T – स्टाल बाक पंचायत, जीजा का ढाबा बाक पंचायत द्वारा कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन किया गया है। ग्राहकों की भीड़ लगाकर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन भी नहीं करने पर तहसीलदार संजय गर्ग, थाना प्रभारी संदीप पोरवाल ने 4 दुकानों को सील करने की कार्रवाई की।

जोन – 5 के सहायक राजस्व अधिकारी घनश्याम त्रिवेदी ने बताया कि वार्ड 33 मकान नंबर 5 मां शारदा नगर में किराना दुकान पर कोविड 19 के नियम का उल्लंघन किया गया, इस पर दुकान को सील कर दिया गया।

Back to top button