ख़बरखेल

बुरे फंसे कपिल पा जी! ठगी केस में भरना पड़ेगा लाखों का जुर्माना

देश को 1983 में पहली बार विश्व कप विजेता बनाने वाले पूर्व क्रिकेट कप्तान कपिल देव एक नये मामले में फंस गए हैं. दरअसल एक ठगी के केस में कपिल पा जी पर अदालत ने 2.70 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है.

दरअसल गुजरात के बड़ोदरा में सनस्टार क्लब ने मेंबरशिप के नाम पर लोगों से काफी ठगी की है. इसके साथ ही उन्होंने लोगों को विदेश की ट्रिप देने की बात भी की थी. यह काम रमन कपूर नाम का एक शख्स और उनकी पत्नी सीमा कर रही थी.

जैसा कि हम सभी को पता है कई कंपनियां बड़े सेलेब्रिटी के नाम पर लोगों से लाखों की ठगी करती है. इससे पहले कई बड़े क्रिकेटर और फिल्म स्टार के नाम पर लोगों से लाखों रूपये की ठगी की जा चुकी है. अब इसमें कपिल देव का भी नाम जुड़ गया है.

इस क्लब के ऐड में कपिल देव और बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा और रवि किशन के नाम का इस्तेमाल किया गया था. 18 लोगों के लाखों रूपये डूब गए थे. जिसके बाद उन्होंने इसे लेकर जिला उपभोक्ता फोरम में केस दर्ज दर्ज किया था. 20 अक्टूबर को इस केस का फैसला आ गया है. फैसले के अनुसार रमन कपूर को लोगों के पैसे वापस करने को बोला गया है.

इसके साथ ही कपिल देव समेत तीनों ही सेलेब्रिटी को सभी 18 लोगों को 15-15 हजार रूपये देने के लिए बोला गया है. बता दें कि अभी तक कई बार ऐसी ठगी हो चुकी है, लेकिन सेलिब्रिटीज को कभी इसका हर्जाना नहीं भरना पड़ा था.

 

Back to top button