ख़बरखेल

बुरी खबर: इस बार इंडिया में नहीं होगा आईपीएल, विदेश में होंगे मैच!

इंडियन प्रीमियर लीग 12 की सुगबुगाहट शुरू हो गई है. इसी के साथ भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर आ रही है. खबर ये है कि इस बार आईपीएल को किसी दूसरे देश में शिफ्ट किया जा सकता है. दरअसल अगले साल भारत में आम चुनाव भी होने वाले हैं. इसी वजह से ये फैसला लिया जा सकता है.

बता दें कि ऐसा इससे पहले भी दो बार हो चुका है. इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत 2008 में हुई थी और 2009 में ही आम चुनाव होने वाले थे. इसी वजह से पूरा आईपीएल दक्षिण अफ्रीका में करवाना पड़ा था. उसके 5 साल बाद 2014 में भी आम चुनाव थे. उस बार आईपीएल को दक्षिण अफ्रीका की जगह यूएई में करवाया गया. हालांकि, तब पूरा सीजन यूएई में नहीं हुआ. आधे मैचों में बाद आम चुनाव खत्म होने की वजह से बाकि मैच भारत में ही हुए थे.

इसीलिए माना जा रहा है कि अगले साल यानि 2019 में होने वाले आईपीएल 12 का आयोजन भी दक्षिण अफ्रीका में किया जा सकता है. अभी यह साफ नहीं किया गया है लेकिन सितंबर की शुरुआत में ही ऐसी खबरें आई थी और फिर से ऐसी बात होने लगी है.

हालांकि अभी यह भी निश्चित नहीं हुआ है कि 2009 की तरह से पूरा आईपीएल बाहर होगा या फिर 2014 की तरह कुछ मैचों के बाद वापस भारत में ही होगा. इसका फैसला चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद ही होगा.

Back to top button