/** * The template for displaying the header * */ defined( 'ABSPATH' ) || exit; // Exit if accessed directly ?> बुध दोष के कारण बढ़ रही हैं दिक्कतें तो बुधवार को करें ये उपाय, तुरंत दिखेगा असर – JanMan tv
धर्म

बुध दोष के कारण बढ़ रही हैं दिक्कतें तो बुधवार को करें ये उपाय, तुरंत दिखेगा असर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में ग्रह दोष है तो इसकी वजह से जिंदगी की बहुत सी परेशानियां दिन पर दिन बढ़ती जाती है। व्यक्ति का स्वभाव भी चिड़चिड़ा हो जाता है, इतना ही नहीं बल्कि सिरदर्द, तनाव, मान-सम्मान में जैसी परेशानियों से गुजरना पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह की महादशा की वजह से लाइफ बहुत कठिन हो जाती है। अगर आप बुध ग्रह से संबंधित दोषों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए बुधवार का दिन बहुत ही शुभ माना जाता है। अगर आप बुधवार को कुछ उपाय करते हैं तो बुध दोष से छुटकारा मिलने के साथ ही गणेश जी की भी कृपा प्राप्त होगी। तो चलिए जानते हैं बुधवार के इन उपायों के बारे में।

बुधवार के इन उपायों से सुधर जाएंगे नाराज ग्रह

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं, बुधवार का दिन भगवान गणेश जी का दिन माना जाता है। अगर आप इस दिन भगवान गणेश जी की पूजा अर्चना करते हैं तो इससे आपके घर में सुख शांति और समृद्धि का आगमन होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि बुधवार के दिन कुछ सरल से उपाय किए जाए तो इससे बुध ग्रह अच्छा प्रभाव देता है। आप गणेश जी की पूजा के दौरान इनको मोदक का भोग लगाएं, इससे बुध ग्रह के दोष जल्द दूर होंगे।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध दोष है तो इसकी वजह से कई बार मान-सम्मान में कमी आने लगती है। किसी न किसी वजह से मान-सम्मान को ठेस पहुंचती है अ.गर आप इस तरह की परेशानी से गुजर रहे हैं तो आप बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की उपासना जरूर कीजिए। आप बुधवार को अपने दाएं हाथ की सबसे छोटी उंगली में पन्ना रत्न धारण करें। अगर आप पन्ना रत्न धारण करने से पहले किसी ज्योतिष विशेषज्ञ की सलाह ले लेंगे तो यह बहुत ही उचित होगा।

अगर आप बुध दोष को दूर करना चाहते हैं तो ज्योतिष शास्त्र में बताया गया यह उपाय जरूर कीजिए। आप बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाएं। इस उपाय को करने से बुध दोष दूर होने के साथ-साथ भगवान गणेश जी की भी कृपा प्राप्त होती है। यह उपाय करके आप बुध दोष का प्रभाव कम कर सकते हैं परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि इस उपाय को आप केवल एक बुधवार को ही ना करें बल्कि आप नियमित रूप से प्रत्येक बुधवार को इस उपाय को कीजिए। इससे जल्द ही आपके जीवन की समस्याएं खत्म होंगीं।

बुध दोष की वजह से आपकी जिंदगी अस्त-व्यस्त हो गई है। एक के बाद एक कई परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है तो आप ऐसी स्थिति में भगवान गणेश जी को प्रसन्न कीजिए। आप प्रत्येक बुधवार को गणेश जी को सिंदूर अर्पित करें। अगर आप यह उपाय करते हैं तो धीरे-धीरे आपके जीवन की परेशानियां दूर होती चली जाएंगी, इसके अतिरिक्त आप बुधवार के दिन स्नान करने के पश्चात आसपास के किसी मंदिर या फिर घर में रखी हुई गणेश जी की प्रतिमा या मूर्ति पर दूर्वा अर्पित कीजिए, परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप भगवान गणेश जी को दूर्वा की 11 या 21 गांठ अर्पित करें, इससे यह बहुत जल्द प्रसन्न होंगे और आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करेंगे।

Back to top button