/** * The template for displaying the header * */ defined( 'ABSPATH' ) || exit; // Exit if accessed directly ?> ‘बीवी के सामने गर्लफ्रेंड से बात करता था शौहर, गर्भ में ही मर गया था बच्चा’: आयशा की आत्महत्या के पीछे की कहानी – JanMan tv
क्राइम

‘बीवी के सामने गर्लफ्रेंड से बात करता था शौहर, गर्भ में ही मर गया था बच्चा’: आयशा की आत्महत्या के पीछे की कहानी

अहमदाबाद के साबरमती नदी में हँसते-हँसते कूद कर आत्महत्या कर लेने वाली आयशा ने उससे ठीक पहले एक वीडियो बनाया। उससे साफ़ झलक रहा था कि उसके वैवाहिक रिश्ते में सब ठीक नहीं है।

23 वर्ष की आयशा की शादी राजस्थान के जालौर निवासी आरिफ खान से 2018 में हुई थी। वहीं की एक लड़की से आयशा के शौहर आरिफ का अफेयर था और आयशा के सामने ही वो वीडियो कॉल पर उससे बातें करता था। खुलासा हुआ है कि आरिफ अपनी प्रेमिका पर जम कर रुपए लुटाता था और इसीलिए बीवी आयशा के अब्बा से दहेज़ की माँग करता था।

आयशा के वकील ज़फर का कहना है कि निकाह के 2 महीने बाद से ही दिक्कतें शुरू हो गई थीं और गरीब माता-पिता की इज्जत बचाने के लिए आयशा चुप थी। वो पढ़ाई के अलावा घर-परिवार के काम में भी निपुण थी। इसी तरह एक बार डेढ़ लाख रुपए की जिद के कारण आरिफ अपनी गर्भवती बीवी को मायके छोड़ गया था।

अवसाद की वजह से आयशा को ब्लीडिंग होने लगी और सर्जरी के बावजूद गर्भ में पल रहे बच्चे को नहीं बचाया जा सका। आयशा के पिता का कहना है कि आरिफ के पिता ने कभी उनका फोन नहीं उठाया।

गुजरात पुलिस जालौर में आरिफ के घर पहुँची तो परिवार वालों ने बताया कि वह एक शादी में गया था और वहीं से कहीं चला गया। इसके बाद मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरिफ को सोमवार (मार्च 1, 2021) की रात पाली से अरेस्ट कर लिया गया।

आयशा ने आत्महत्या से पहले अपने पिता को फोन कॉल कर के सब बता दिया था। आयशा ने बताया था कि आरिफ उसे लेने नहीं आएगा। जब आयशा उसे फोन कर के उससे मिन्नतें कीं, तो आरिफ ने कहा कि मरना है तो मर जाओ और फिर वीडियो भेज देना।

आयशा अहमदाबाद के रिलीफ रोड पर स्थित एसवी कॉमर्स कॉलेज में इकोनॉमिक्‍स से MA की पढ़ाई कर रही थी। साथ ही एक प्राइवेट कंपनी में जॉब भी करती थी।

आयशा के अब्बा ने कहा है कि उनकी बेटी ने अपने शब्दों में शौहर आरिफ को माफ कर दिया लेकिन वो किसी को माफ नहीं करेंगे और उसे फाँसी की सजा दिलाकर रहेंगे। उन्होंने कहा, “चाहे कोई कुछ भी दे दे लेकिन मैं अपनी बेटी की मौत के लिए जिम्मेदार उसके हत्यारों को कभी भी माफ नहीं करूँगा।”

आयशा के आत्महत्या के बाद उसके शौहर का एक व्हाट्सएप्प स्टेटस वायरल हुआ था, जिसमें उसने लिखा था – “कौन छोड़ गया, ये महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि इम्पोर्टेन्ट ये है कि कौन साथ है।”

आत्महत्या से पहले बनाए गए वीडियो में आयशा ने कहा था, “प्यार करते हैं आरिफ से। उसे परेशान थोड़े न करेंगे। उसे आज़ादी चाहिए, आज़ाद रहे वो। चलो, अपनी ज़िंदगी तो यहीं तक है। मैं खुश हूँ कि मैं अल्लाह से मिलूँगी। मैं उनसे पूछूँगी कि मुझसे क्या गलती हुई। अच्छे माँ-बाप मिले, दोस्त भी बहुत अच्छे मिले- फिर भी कमी कहाँ रह गई? सुकून के साथ जाना चाहती हूँ। और अल्लाह से मैं ये भी कहूँगी कि मुझे दोबारा इंसानों की शक्ल न दिखाए।”

Back to top button