क्राइम

बीडीसी प्रत्याशियों की खरीद फरोख्त कर चुनाव में पर्चा वापसी में जुटे हिस्ट्रीशीटर सहित 7 गिरफ्तार

एक तमंचा, जिंदा कारतूस व एक लाख दस हजार 550 रुपये की नकदी व एक फॉर्च्यूनर गाड़ी बरामद

देवरिया। चुनाव आयुक्त एक ओर जहां प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को निष्पक्ष व पारदर्शिता के साथ कराने में जुटा हुआ है वहीं एक हिस्ट्रीशीटर द्वारा बीडीसी प्रत्याशियों की चुनाव के पूर्व ही खरीद फरोख्त कर प्रत्याशियों को चुनाव में पर्चा वापसी का दबाव बनाने में जुटा हुआ हैं। इस कार्य में भलुअनी विकास खंड के ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी भानु प्रताप चौरसिया ने अपनी फार्च्यूनर गाड़ी भी लगा दी है। मामले की जानकारी मिलते ही भलुअनी पुलिस ने एक हिस्ट्रीशीटर समेत 6 अन्य लोगों को एक फार्च्यूनर गाड़ी के साथ गिरफ्तार किया है।

उसके कब्जे से 1 लाख 10 हजार 550 रुपए नकदी, एक तमंचा व जिंदा कारतूस गाड़ी से बरामद किया है। फॉर्च्यूनर गाड़ी पर भाजपा का झंडा लगा हुआ है। इस संबंध में पुलिस क्षेत्राधिकारी बरहज देव आनंद ने बताया कि भलुअनी थाना क्षेत्र के जरार मनिक गाँव के एक हिस्ट्रीशीटर अविनाश सिंह समेत 7 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिसके कब्जे से एक तमंचा, कारतूस व 1 लाख 10 हजार 550 रुपये की नकदी समेत एक फार्च्यूनर गाड़ी को कब्जे में लिया गया है। पूछताछ चल रही है। व इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करते हुए अपराधी को जेल भेजा जाएगा।

वहीं भलुअनी निवासी कमलेश सिंह ने बताया कि अविनाश सिंह सहित 7 अन्य लोगो को भलुअनी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अविनाश सिंह बीडीसी प्रत्याशियों की खरीद फरोख्त में लगे थे। वहीं अविनाश सिंह से अपनी जानमाल की गुहार लगाते हुए कहा कि वह मेरे भाई का हत्यारा है जेल से जमानत पर रिहा हुआ है, व भलुअनी थाने का हिस्ट्रीशीटर है तथा कई गंभीर धाराओं में वांछित है। और कह रहा है कि मुकदमा वापस ले लो नहीं तो जान से हाथ धो बैठोगे।

Back to top button