क्राइम

बीजेपी नेता की शादी समारोह में गिरफ्तारी, कई मामलों में पुलिस को थी तलाश

साहेबगंज
बीजेपी नेता सूर्या हांसदा को साहेबगंज और गोड्डा जिले की संयुक्त पुलिस टीम ने सोमवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। सूर्या हांसदा की गिरफ्तारी गोड्डा के बोआरीजोर थाना इलाके के धनकुंडा गांव से उस वक्त हुई, जब वे एक विवाह कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे।

गिरफ्तारी के बाद समर्थकों के विरोध प्रदर्शन की आशंका के बीच सूर्या हांसदा को पुलिस ने रात भर लालमटिया थाना इलाके में कड़ी सुरक्षा के बीच रखा। जानकारी के मुताबिक, उनको आज कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा जा सकता है। बीजेपी नेता की गिरफ्तारी के बाद किसी भी स्थिति से निपटने के लिए बोआरीजोर में पुलिस ने फ्लैग मार्च भी किया।

इससे पहले सूर्या हांसदा को गिरफ्तार करने के लिए 24 फरवरी को भी पुलिस साहेबगंज जिले की पुलिस बोरियो थाना गई थी। लेकिन भीड़ के हमले के बाद उन्हें पुलिस वाहन से मुक्त करा लिया गया था। उस समय पुलिस पर पथराव भी हुआ था। इस हमले में एक एसडीपीओ समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

सूर्या हांसदा पर साहेबगंज जिले के बोहरयो, मंडरो, बरहेट और गोड्डा जिले के ललमटिया, बोआरीजोर और ठाकुरगंगटी थाना क्षेत्र में कई मामले दर्ज हैं। सूर्या हांसदा के खिलाफ अडानी पॉवर प्लांट में काम कर रहे कई वाहनों में आग लगाने के मामले भी दर्ज हैं। पुलिस को कई महीने से सूर्या हांसदा की तलाश थी। सूर्या हांसदा कई पार्टियों के बैनर तले चुनाव भी लड़ चुके हैं।

Back to top button