नौकरी

बिहार में 12वीं पास के लिए सुनहरा मौका, पुलिस में हजारों पदों पर भर्तियां

देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ने इसमें और इजाफा कर दिया है। अफसोस की बात तब हो जाती है, जब सरकार नौकरियां निकालती है और इन बेरोजगारों को वक्त पर उनकी जानकारी तक नहीं मिलती है। इसीलिए हम पूरी कोशिश करते हैं कि नई सरकारी भर्तियों से जुड़ी हर जरूरी जानकारी उन लोगों तक पहुंचाते रहें जिनके लिए ये सबसे जरूरी है।

अब इसी कड़ी में बिहार में नौकरी करने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है, यहां के पुलिस विभाग में एक बार फिर बंपर भर्तियां हो रही हैं। जो लोग बिहार पुलिस ज्वाइन करना चाहते हैं वो केन्द्रीय कांस्टेबल चयन बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट विजिट करें और ऑनलाइन के द्वारा आवेदन प्रक्रिया को पूर्ण करें।

पदों का विवरण : बिहार पुलिस विभाग में कांस्टेबल के 8415 पदों पर भर्ती को लेकर आवेदन आमंत्रित किये गए हैं। उम्मीदवार फटाफट आवेदन करें।

योग्यता : बिहार पुलिस विभाग के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होनी चाहिए।

वेतनमान : 21,700 – 69,100 रुपये प्रतिमाह।

आवेदन तिथि : बिहार पुलिस विभाग के इन पदों पर आप ऑनलाइन के द्वारा 14 दिसंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया : पुलिस विभाग के इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा।

ऐसे करें आवेदन : अगर आप बिहार पुलिस ज्वाइन करना चाहते हैं तो आप वेबसाइट http://csbc.bih.nic.in/ पर जा कर ऑनलाइन के द्वारा आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क : Gen/OBC/EWS के लिए आवेदन शुल्क 450 रुपये। जबकि SC/ST के लिए आवेदन शुल्क 112 रुपये निर्धारित हैं।

Back to top button