नौकरी

बिहार के युवा करें तैयारी, यहां निकली 442 पदों पर वैकेंसी, इंटरव्यू से मिलेगी ये नौकरी

पटना. देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ने इसमें और इजाफा कर दिया है। अफसोस की बात तब हो जाती है, जब सरकार नौकरियां निकालती है और इन बेरोजगारों को वक्त पर उनकी जानकारी तक नहीं मिलती है। इसीलिए हम पूरी कोशिश करते हैं कि नई सरकारी भर्तियों से जुड़ी हर जरूरी जानकारी उन लोगों तक पहुंचाते रहें जिनके लिए ये सबसे जरूरी है।

अब इसी कड़ी में बिहार में नौकरी करने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि बिहार आवास विभाग में 442 पदों पर भर्ती को लेकर नोटिश जारी किया हैं। जो युवा बिहार में नौकरी करना चाहते हैं वो बिहार शहरी विकास और आवास विभाग की आधिकारिक वेबसाइट विजिट करें। साथ ही साथ ऑनलाइन के द्वारा आवेदन करें।

पदों का नाम : पदों की संख्या :

जूनियर इंजीनियर (सिविल) : 377 पद

जूनियर इंजीनियर (मैकेनिकल) : 44 पद

जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) : 42 पद

योग्यता : इन पदों पर आवेदन करने उम्मीदवारों की योग्यता सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल में तीन साल का डिप्लोमा होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया : इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू में प्रदर्शन के अनुसार किया जायेगा। इसकी पूरी जानकारी आप नोटिफिकेशन से प्राप्त करें।

ऐसे करें आवेदन : अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो आप BUDHD की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन के द्वारा आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं जो 7 दिसंबर 2020 तक चलेगी।

वेबसाइट लिंक : https://state.bihar.gov.in/main/CitizenHome.html

Back to top button