सेहत

बिस्तर पर बेस्ट बना देगा इस चीज का सेवन, वो हमेशा रहेगी आपकी गुलाम

यौन शक्ति की समस्या आजकल आम हो गयी है और इसकी वजह है खाने में जंग फ़ूड को शामिल करना। जिसकी वजह से शरीर में पोषण तत्व की कमी हो जाती है और यह कई समस्याओं को जन्म देती है और इन्ही में से परेशानी है यौन शक्ति की कमी की। जिसकी वजह से शादीशुदा जिंदगी में से प्यार कही खो जाता है।

इस परेशानी से हर कोई चिंतित रहता है।सही समय पर खाना नहीं खाना भी इस समस्या को पैदा करता है। इस समस्या को दूर करने के लिए लोग दवाइयाँ लेना पसंद करते है। इनकी वजह से एक बार के लिए इस समस्या से राहत मिल सकती है पर पूरी तरह से इसे दूर नहीं किया जा सकता है। इसके खाने में उन चीज़ो को शामिल किया जाना चाहिए जो इस परेशानी को जड़ से ही खत्म कर दे। तो आइये जानते इस समस्या को दूर करने के लिए किन चीज़ो को शामिल किया जा सकता है…..

1. छुहारे

चार-पांच छुहारे, दो-तीन काजू तथा दो बादाम को 300 ग्राम दूध में खूब अच्छी तरह से उबालकर तथा पकाकर दो चम्मच मिश्री मिलाकर रोजाना रात को सोते समय लेना चाहिए। इससे यौन इच्छा और काम करने की शक्ति बढ़ती है।

2. लहसुन

लहसुन आपके खाने का स्वाद ही नहीं बढाता है बल्कि आपकी सेक्स लाइफ को भी बढाता है| लहसुन की 2-3 कलियां का प्रतिदिन सेवन से यौन- शाक्ति बढ़ती है।

3. तुलसी के बीज और सफेद मुसली

15 ग्राम तुलसी के बीज और 30 ग्राम सफेद मुसली लेकर चूर्ण बनाएं, फिर उसमें 60 ग्राम मिश्री पीसकर मिलाकर शीशी में भरकर रख दे। 5 ग्राम की मात्रा में यह चूर्ण सुबह-शाम दूध में मिलाकर पिने से भी यौन समस्या दूर होती है।

4. अदरक

अदरक का सेवन करने से यौन शक्ति को बढ़ाया जा सकता है। रात में डिनर के वक्त इसे खाया जाए या फिर अदरक वाली चाय का सेवन किया जाना चाहिए।

5. इलायची

इलायची का सेवन भी यौन शक्ति को बढ़ा सकता है। इसके लिए चाय में इलायची को डालकर रोज़ाना पीना भी फायदेमंद होता है।

6. मिर्च

खाने में थोड़ा तीखा बनाया जाये तो इसकी वजह से एंडोरफीन रीलिज होता है जो आपको अच्छा महसूस कराती है। संबंध बनाने के लिए मूड का अच्छा होना बहुत ही जरूरी होता है। जोकि मिर्च से जल्दी ही बन जाता है।

7. हरी पत्तेदार सब्जिया और मौसमी फल

हरी सब्जियों, अंकुरित अनाज, फल, घी, मधु, दूध आदि को अपने भोजन का में शामिल करे मौसम के अनुसार जो भी फल मिलें,उन फलों को खाना शुरू करें। सलाद को भी खाने की आदत बना ले।

Back to top button