जरा हट के

बिना पैरों के ये लड़की कमाती रोजाना 70 हजार रुपए, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

वैसे तो दुनिया में कई सारी ऐसी लड़कियां हैं जो अपने अलग कारनामे के चलते हमेशा सुर्ख़ियों में बनी ही रहती हैं लेकिन हम आपको आज एक ऐसे लड़की के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में जानकर अच्छे-खासे लोग हैरान हो जाते हैं. आज तक आपने कई बिना हाथ-पैर वाले लोगों को भीख मांगते हुए देखा होगा लेकिन हम आपको जिस लड़की के बारे में बता रहे हैं उसके भी पैर नहीं है फिर भी वो अपने हाथों के दम पर उन कार्यों को कर लेती है जो अच्छा-खासा इंसान भी ना कर पाए.

आपको ये जानकारी हैरानी होगी कि यह लड़की बिना पैरों के पानी में तरह से तैर सकती है इस लड़की के पैर नही है लेकिन यह अपने काम खुद कर लेती है. जी हां… ये लड़की पौर्टलैंड की रहने वाली हैं जिसकी उम्र 23 साल है और नाम कन्या सेसेर हैं. आपको बता दें इस लड़की को बचपन से ही विकलांगता का अभिशाप मिला था, लेकिन इन्होंने हार नहीं मानी और इस अभिशाप को दरकिनार कर उसे अपनी ताकत बना लिया.

जानकारी के मुताबिक कन्या सेसेर का जन्म थाइलैंड में हुआ था और उनके माता-पिता बिना पैरों के होने की वजह उनको एक मंदिर में छोड़ गए थे. इसके बाद इन्होने अपनी एक अलग पहचान बनाई और किसी के सामने हाथ फैलाने की बजाये इन्होने अपनी खास मेहनत और लगन के बल पर एक अलग मकाम हासिल किया. पैर ना होने के बावजूद कन्या सेसेर व्हीलचेयर पर करतब कर लेती हैं और साथ ही वो आसानी से तैर भी लेती हैं. सूत्रों की माने तो कन्या सेसेर हर रोज माॅडलिंग के जरिये एक हजार से भी ज्यादा डॉलर की कमाई करती है. दुनियाभर में ये लड़की सभी के लिए एक प्रेणना बनी हुई है.

Back to top button