उत्तर प्रदेशराजनीति

बाहुबली विधायक राजा भैया ने बनाई नई पार्टी, कहा- पूरे प्रदेश में मुझे मिल रहा है उत्साह

लखनऊः रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने शुक्रवार प्रेस कांफ्रेंस बुलाई। इस दौरान उन्होंने अपनी नई पार्टी के नाम को सार्वजनिक किया। उन्होंने बताया कि उनकी नई पार्टी जनसत्ता के नाम से जानी जाएगी। राजा भैया ने कहा कि सारी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद कार्यकर्णी का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरे प्रदेश में उत्साह मिल रहा है। 
इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि सारे राजनीतिक दल एक ही भाषा बोल रहे हैं। वहीं एससी-एसटी एक्ट पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि इसके बारे में विधानसभा या संसद में कोई भी बात नहीं हो रही। राजा भैया ने कहा कि पहले विवेचना और बाद में गिरफ्तारी होनी चाहिए, लेकिन अब पहले गिरफ्तारी और बाद में विवेचना को किया गया है। एससी-एसटी एक्ट पर सरकार का कदम उचित नहीं है। 

वहीं प्रमोशन में आरक्षण पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सरकार के इस कदम से लोग हतोत्साहित हुए हैं। प्रमोशन का आधार योग्यता होना चाहिए ना कि जाति। प्रमोशन गुणवत्ता और वरिष्ठता के आधार पर होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नौकरशाहों के बच्चों को आरक्षण की जरूरत नहीं है। 

राजा भैया ने कहा कि दलित समाज हमारा अभिन्न अंग है। हम सभी लोग एक ही समाज के अंग हैं। दलित का उत्थान हमारी अनदेखी करके नहीं किया जा सकता। संविधान हम सभी को एक अधिकार देता है। यह भी कहा जाता है कि 100 गुनहगार भले ही छूट जाएं पर एक निर्दोष को सजा नहीं होनी चाहिए, लेकिन आज ऐसा नहीं हो रहा है। जाति के आधार पर भेदभाव किया जा रहा है। 

Back to top button