उत्तर प्रदेशख़बर

बाहुबली के एक ऐलान से सब परेशान, राजा भैया के आगे सब फेल !

लोकसभा चुनाव-2019 को लेकर देश की सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। देशभर के राजनीतिज्ञ इस बात से अच्छी तरह से वाकिफ हैं कि प्रधानमंत्री पद की कुर्सी का रास्ता यूपी से होकर ही जाता है। इसलिए सभी की नजरें खासकर यूपी की सियासी हलचलों पर ही टिकी हुई है।


यूपी में अभी सपा-बसपा के बीच गठबंधन की कवायद चल ही रही है, इस ​बीच सपा मुखिया अखिलेश यादव की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। पहले उनके चाचा शिवपाल यादव का पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन करना, अब सपा के बाहुबली विधायक राजा भैया उर्फ रघुराज प्रताप सिंह की ओर से एक नई पार्टी लॉन्च करने की खबर सामने आई है।

एक प्राइवेट मीडिया चैनल के अनुसार, राजनीति में अपने 25 साल पूरे करने के अवसर पर समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता रघुराज प्रताप सिंह लोकसभा चुनाव-2019 के मद्देनजर जल्द ही एक नई पार्टी बनाने की घोषणा कर सकते हैं।

गौरतलब है कि यूपी की राजनीति में ठाकुर बिरादरी में राजा भैया यूपी में एक अलग प्रभाव रखते हैं। ऐसे में लोकसभा चुनाव-2019 से पहले उनके द्वारा नई पार्टी का लांच करना सपा-बसपा दोनों के लिए घातक साबित हो सकता है। वहीं भाजपा के पारंपरिक वोटों को भी क्षति पहुंच सकती है।

Back to top button