ख़बरगैजेट ज्ञान

बार-बार हैंग होता है स्मार्टफोन,अपनाएं ये टिप्स, नहीं जाना होगा सर्विस सेंटर !

यदि आप स्मार्ट फोन यूज़ करते हैं और आपका स्मार्टफोन बार-बार हैंग हो रहा है पर आप का टच ठीक से काम नहीं कर रहा है या फिर फोन में टच करने के बाद फोन कुछ प्रोसेस के बाद काम करता है तो यह खबर आपके लिए है। आजकल के स्मार्टफोन में कई तरह के वायरस आने लगे हैं ऐसे में कुछ स्माटफोन यूजर्स अपने फोन को सर्विस सेंटर पर ले जाते हैं।
लेकिन कुछ बेसिक प्रोसेस से भी आप  इस परेशानी से निजात पा सकते हैं आज हम आपको कुछ ऐसी ही बेसिक चीजें बताएंगे जिन्हें आप इस स्मार्टफोन को सर्विस सेंटर ले जाने से पहले जरूर ट्राई कर लेनी चाहिए।
यदि आपका स्मार्टफोन का टेस्ट ठीक से काम नहीं कर रहा है तो सबसे पहले आप अपने स्क्रीन के टेंपर्ड को देखिए यदि वह ज्यादा पुराना हो गया है तो  उसे  बदल वाले और अपने स्मार्टफोन पर अच्छी क्वालिटी का टाइम पढ़िए स्क्रीन कार्ड लगवा कर रखें इससे आपके टच प्रॉपर काम करती रहे।
इसके बाद भी आपका फोन बार-बार हैंग होता है तो आप  अपने फोन को एक बार रिसेट जरूर करें उसके लिए आप फैक्ट्री सेटिंग रिसेट फैक्ट्री डाटा रिसेट दोनों करके देख सकते हैं।
कई बार इस स्मार्टफोन यूजर अपने फोन को तेलिया पानी से साफ करने लगते हैं ऐसे में उनकी स्क्रीन ज्यादा खराब होने लगती है और हैंग होने लगती है आप किसी कपड़े से ही अपनी स्क्रीन को साफ करें।
इन सभी ट्रिक से आप अपने स्मार्टफोन को बिना सर्विस सेंटर ले जाए ठीक कर सकते हैं।
Back to top button