देश

बाइडन ने ग्रीन कार्ड जारी होने पर लगी रोक हटाई, ट्रंप ने किया था बैन

जो बाइडन जबसे अमेरिका के राष्ट्रपति बने हैं तबसे पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कई फैसलों को रद्द कर चुके हैं. अब डोनाल्ड ट्रंप के ऐसे ही एक और फैसले को पलट दिया गया है. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा वैश्विक महामारी के दौरान ग्रीन कार्ड जारी करने पर लगाई रोक को हटा दिया है. अधिवक्ताओं का कहना था कि यह अमेरिका में वैध आव्रजन को रोक रहा था.

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले साल वसंत में कोरोना वायरस के कारण बढ़ती बेरोजगारी से निपटने का हवाला देते हुए 2020 के अंत तक ग्रीन कार्ड जारी करने पर रोक लगा दी थी, जिसे 31 दिसम्बर को उन्होंने मार्च अंत तक के लिए बढ़ा दिया था. बाइडन ने बुधवार को कहा कि वैध आव्रजन को रोकना अमेरिका के हित में नहीं है.

बाइडन ने कहा, बल्कि इससे अमेरिका को नुकसान पहुंचता है. जिसमें अमेरिकी नागरिकों या वैध स्थायी निवासियों के परिवार के सदस्यों को यहां उनके परिवारों से मिलने से रोकना शामिल है. यह अमेरिका के उद्योगों को भी प्रभावित करता है, जिसका विश्वभर के प्रतिभाशाली लोग हिस्सा हैं. अमेरिकी आव्रजन वकील संघ के अनुसार, इन आदेशों से अधिकतर आव्रजन वीजा पर रोक लग गई थी.

Back to top button