उत्तर प्रदेश

बहराइच : कैसरगंज क्षेत्र में बाढ़ का प्रकोप जारी, दो दर्जन से अधिक गांव डूबे

नही बंटे लंच पैकेट व राहत सामग्री

स्कूल व एएनएम सेन्टर भी बाढ के पानी मे डूबे

फखरपुर/कैसरगंज/बहराइच l कैसरगंज तहसील क्षेत्र में बाढ़ का प्रकोप जारी है। दर्जनों गांव बाढ़ के पानी से डूबे हुए हैं। जिसकी वजह से लोग घरों में कैद हैं। कैसरगंज तहसील क्षेत्र के मंझारा तंकली, ग्यारह सौ रेती, ग्राम पंचायत गोडहिया नम्बर एक; दो, तीन, चार, मंगल मेला,खुर्रम पुर, सहित 2 दर्जन से अधिक गांव बाढ़ के पानी से गिरे हुए हैं ।

लोगों को आवागमन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड रहा है।  विकासखंड कैसरगंज के आधा दर्जन से अधिक प्राथमिक व उच्च प्राथमिक  विद्यालय बाढ़ के पानी मे डूबे हुए हैं जिससे नौनिहालों का स्कूल पहुंच पाना भी मुश्किल है। ग्रामीण सरकारी सहायता की दरकार में है लेकिन अभी उन्हें कोई मदद नहीं मिल सकी है। नाव भी पर्याप्त मात्रा में नहीं लगी है।

जिससे लोगों का बांध के पार  आना मुश्किल हो गया है। जानवरों के लिए चारे की व्यवस्था भी नही है। संक्रामक रोगों का खैर फैलने का खतरा भी बढ़ गया है। लोग बाढ़ चौकियो  व बाढ़ राहत केंद्रों पर शरण लिये हुए है।  सबसे अधिक संकट लोगों के लिए पीने के पानी का है शौच के लिए लोगों को पेड़ों पर चढ़कर जाना पड़ रहा है। सरकार की ओर से अभी भी कोई राहत  उपलब्ध नहीं कराई गई है बाढ़ पीड़ित बांध के आस-पास  खुले आसमान के नीचे रहने को विवश हैं।

Back to top button