उत्तर प्रदेश

बहराइच : कैबिनेट मंत्री ने सीएचसी कैसरगंज ने किया ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ

कोविड चिकित्सालय का भी किया निरीक्षण

चित्रपरिचय:- कैसरगंज सीएचसी मे आक्सीजन प्लांट का शुभारंभ कर कोविड चिकित्सालय का निरीक्षण करते कैबिनेट मन्त्री मुकुट बिहारी वर्मा व मौजूद डीएम शम्भू कुमार व सीएमओ

कैसरगंज/बहराइच l कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने सीएचसी कैसरगंज मे उ0प्र0राज्य भण्डारण निगम की ओर से लगाये गये आक्सीजन प्लांट का फीता काटकर शुभारंभ किया तथा कोविड चिकित्सालय का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओ का जायजा लिया।कैबिनेट मन्त्री श्री वर्मा ने जिलाधिकारी शंभू कुमार, उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण निगम के एमडी श्रीकांत गोस्वामी तथा सीएमओ राजेश श्रीवास्तव की उपस्थित मे आक्सीजन प्लांट का फीता काटकर शुभारंभ किया । इस अवसर पर उन्होने कहा कि कैसरगंज चिकित्सालय में इस प्लांट के लग जाने से मरीजों को ऑक्सीजन के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि यह प्लांट उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण निगम लिमिटेड के सहयोग से लगाया गया है।

लोगों को जिंदगी बचाने के लिए यह प्लांट बेहद उपयोगी साबित होगा। ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ करने के पश्चात कैबिनेट मंत्री ने सीएचसी के कोविड चिकित्सालय भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने प्रत्येक बेड पर लगे आक्सीजन प्वाइंट की सप्लाई वआक्सीजन कंसंट्रेटर का भी निरीक्षण किया।

उन्होंने अधीक्षक डॉ एन0के0 सिंह से चिकित्सालय की व्यवस्थाओं के बारे में भी जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि इस चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट के अतिरिक्त 12 आक्सीजन कंसंट्रेटर, तीन बड़े सिलेंडर,12 छोटे सिलेंडर, आक्सीजन के मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि इस चिकित्सालय मे 24 घंटे विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था है।कैबिनेट मन्त्री ने सीएमओ को इस चिकित्सालय की मानीटरिंग करने के निर्देश दिए। इसके पश्चात कैबिनेट आशा कर्मियो को कोविड किट का भी वितरण किया। इस मौके पर एसडीएम महेश कुमार कैथल, तहसीलदार शिवप्रसाद, विधानसभा संयोजक गौरव वर्मा, पीआरओ कौशलेंद्र विक्रम सिंह, जिला उपाध्यक्ष सुबेद वर्मा, पूर्व मंडल अध्यक्ष गजेंद्र सिंह,डा0 बी0डी0वर्मा, बुद्धिसागर गुप्ता, प्रभात सिंह, विवेक सिंह, जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी बृजेश सिंह, संदीप सिंह विसेन, पूर्व प्रधान कौशलेंद्र चौधरी,बीपीएम आदित्य गुप्ता, बीपीसीएम रामप्रताप, सहित तमाम स्वास्थ्य कर्मी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Back to top button