ख़बरजरा हट के

‘बहन’ से ब्याह करने वाले 4 क्रिकेटर, नंबर 3 तो इंडियन ओपनर

क्रिकेट भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया का सबसे अच्छा खेल और लोकप्रिय है। इस खेल को देखने के लिए लोग काफी उत्साहित रहते हैं। भारत में इसकी लोकप्रियता का अंदाजा तो इसी बात से ही लगाया जा सकता है कि बच्चे भले ही कोई खेल खेले या न खेले, लेकिन क्रिकेट जरूर खेलते हैं। मैदान हो या न हो, लेकिन गलियों में ये क्रिकेट खेलते हुए जरूर दिखाई देते हैं। आज हम आपको उन क्रिकेटर्स ने मिलवाएंगे, जिन्होंने अपनी चचेरी बहन से शादी की है। और ये शादी काफी अच्छी है। ये सभी क्रिकेटर्स आज काफी खुश हैं, क्योंकि इन्हें इनकी मनपसंद पार्टनर जो मिली है।

1.शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान का यह पूर्व तूफानी क्रिकेटर अपने खेल से बड़े से बड़े क्रिकेटरों का होश उड़ा देते हैं। शाहिद ऑलराउंडर की भूमिका निभाते थे। ये एक बाए हाथ के बल्लेबाज है तो वहीं गेंदबाजी भी जमकर करते थे। पाकिस्तानी के बेहतरीन खिलाड़ियों में इनकी गिनती की जाती है। शाहिद अफरीदी ने अपने मातृ चचेरे भाई नादिया अफरीदी से शादी की है। इन दोनों की आज 4 लड़कियां है और ये दोनों काफी खुश हैं।

2.सईद अनवर

सईद अनवर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हैं। सईद अनवर पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज थे। ये अपने बैटिंग से बड़े से बड़े गेंदबाजों के छक्के छुड़ा देते थे। सईद ने अपने करियर में खूब नाम कमाया है। हालांकि, अब ये पाकिस्तान के तरफ से नहीं खेलते हैं। साल 1996 में सईद अनवर ने अपनी चचेरे बहन लुब्ना से शादी की, जिनकी एक प्यारी सी लड़की भी है। बता दें कि मुस्लिम धर्म में इस तरह की शादी सही मानी जाती है।

3.वीरेंद्र सहवाग

इस कड़ी में भारत के भी सलामी बल्लेबाज का नाम सामने आता है। जी हां, अपनी तूफानी बल्लेबाजी की वजह से गेंदबाज की रातों की नींद उड़ा देते थे। इन्हें विस्फोटक बल्लेबाज के नाम से जाना जाता है, क्योंकि ये मैदान मे जब भी उतरते थे, तब विस्फोटक अंदाज में ही बल्लेबाजी करते थे। बता दें कि सहवाग ने भी अपनी चचेरी बहन से शादी की है। साल 2005 में सहवाग ने आरती से शादी की, जोकि रिश्ते में उनकी चचेरी बहन लगती थी। दोनों एक दूसरे को पहले से ही डेट करते थे। अब इनके दो बच्चे भी हैं।

4.उपुल थरंगा

पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर उपुल थरंगा ने भी अपने चचेरी बहन को डेट किया था, लेकिन इस दौरान इनके ही साथी खिलाड़ी की इनकी ही पत्नी के साथ नजदीकियों ने इन्हें अलग कर दिया। हाल में इनकी पत्नी निकिता हैं। उपुल का नाम बेहतरीन खिलाड़ियों में लिया जाता है, लेकिन इनकी पर्सनल लाइफ की वजह से ये इनका करियर ज्यादा चमक नहीं पाया।

Back to top button