उत्तर प्रदेश

बलरामपुर में कोरोना विस्फोट: एक दिन में मिले 200 कोरोना पॉजिटिव, DM ने दिया ये आदेश

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित कई जिलों में कोरोना का कहर जारी है। अब बलरामपुर में भी कोरोना ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। जिले में दूसरे राज्यों से आने वाले प्रवासी मजदूरों का आना लगातार जारी है और इसके साथ ही कोरोना का संक्रमण भी तेजी से फैल रहा है। जिले में पहली बार एक दिन में कोरोना के 200 एक्टिव केस पाये गये हैं। 500 एक्टिव केसों का आंकड़ा पार करने के बाद सकते में आये जिला प्रशासन ने सहूलियतों के साथ सख्ती दिखाना भी शुरू कर दिया है।

जानकारी के अनुसार, बलरामपुर में कोरोना का संक्रमण पिछली बार की अपेक्षा इस बार तेजी से फैल रहा है। पहले ईकाई, फिर दहाई और अब 15 दिनों के भीतर सैकड़े के अंक को पार करने वाला कोरोना कहर बरपा रहा है। एक तरफ स्वास्थ्य विभाग वैक्सीन लगाकर लोगों को राहत देने का प्रयास कर रहा है तो दूसरी तरफ कोरोना जांच के दौरान थोक के भाव केस सामने आ रहे है।

स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों से अपील कर मास्क, सेनेटाइज का प्रयोग करने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग रखने की बात कह रहा है लेकिन जिले के तमाम इलाकों से जो तस्वीर निकलकर सामने आ रही है वो भयावह है।

अब तक तीन लाख से अधिक लोगों का सैंपल लिया गया

जिले में एक साल के भीतर अब तक अब तक कुल 03 लाख 60 हजार 882 लोगों का कोरोना सैम्पल लिया जा चुका है जिसमें से 03 लाख 59 हजार 477 लोगों की रिपोर्ट विभाग को प्राप्त हुई है। एक साल के भीतर जिले में कुल दो हजार नौ सौ अस्सी पाॅजिटिव केस पाये गये हैं जिसमें से दो हजार चार सौ दस लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं और अब तक कुल 39 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारी सीएमओ डा. विजय बहादुर सिंह भी मान रहे है कि इस बार कोरोना का संक्रमण पहले से कई गुना घातक है, इसमें लोगों को जागरूक होकर ज्यादा सर्तक रहने की जरूरत है नही तो आने वाले दिनों में इसके परिणाम और भी भयंकर हो सकते हैं।

बुधवार और रविवार को रहेगी पूर्ण बंदी

बंदी के संबंध में जानकारी देते हुए अपर जिला अधिकारी अरुण कुमार शुक्ला ने बताया कि मंगलवार को साप्ताहिक बंदी होती लेकिन अब उस बंदी को स्थगित करके सप्ताह में बुधवार और रविवार को संपूर्ण बंदी का आदेश जिलाधिकारी श्रुति द्वारा जारी किया गया है।

बाकी दिनों में सभी प्रशिक्षण सुबह 9:00 बजे से शाम के 7:00 बजे तक खोले जा सकेंगे। दूध फल सब्जी व दवा विक्रेताओं की दुकानों को बंदी में छूट दी गई। जिससे आम जनमानस को किसी भी तरह की समस्या उत्पन्न ना हो।

Back to top button