ख़बरमनोरंजन

बर्थडे स्पेशल: 39 का हुआ वो ‘बाहुबली’ जिसने तोड़े 6000 लड़कियों के दिल!

साउथ इंडियन फिल्मों के सुपर स्टार प्रभास 23 अक्टूबर को अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। टैलेंट के धनी होने के साथ-साथ प्रभास करोड़ों की संपत्ति के मालिक भी हैं। प्रभास साउथ इंडस्ट्री के हाइएस्ट पेड एक्टर हैं। प्रभास टॉलीवुड एक्टर्स में से सबसे ज्यादा टैक्स पेयर भी है। उनकी सादगी और टैलेंट के आगे लाखों लड़कियां अपना दिन हार चुकी है, लेकिन प्रभास ने अभी तक शादी का फैसला नहीं लिया है। फिल्म बाहुबली से देश और विदेश में नाम चमकाने वाले इस एक्टर ने 6000 शादी के प्रपोजल्स ठुकरा दिए थे, लेकिन अब तक कोई ये नहीं जान पाया कि आखिर वो शादी कब और किससे करने वाले हैं। प्रभास के जन्मदिन जानते हैं उनके बारे में उनकी कुछ खास बातें…

एक फिल्म के लिए कितनी लेते हैं फीस?

रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रभास ने बाहुबली के लिए 25 करोड़ रुपए फीस चार्ज की थी। वहीं, अपकमिंग फिल्म साहो के लिए प्रभास को 30 करोड़ फीस मिली है। फिल्मों के अलावा प्रभास कई बड़े ब्रैंड्स को एंडोर्स करते हैं।  ब्रैंड एंडोर्समेंट के लिए वो दो करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। प्रभास की प्रॉपर्टी की बात की जाए तो साल 2018 में उनकी टोटल नेट वर्थ 160 करोड़ रुपए थी। प्रभास का हैदराबाद के पॉश इलाके जुबली हिल्स में उनका आलीशान बंगला भी है। प्रभास ने ये बंगला साल 2014 में खरीदा था। टैक्स भरने के मामले भी प्रभास साउथ एक्टर्स में सबसे आगे हैं। साल 2016 में प्रभास ने लगभग 7 करोड़ रुपए बतौर आयकर भरे थे।

ठुकरा दिए 6000 हजार शादी के प्रपोजल

हट्टा-कट्टा नौजवान हो, सक्सेसफुल के साथ-साथ करोड़ों का मालिक हो तो ऐसे लड़के को कौन छोड़ता है। फिल्म बाहुबली के बाद प्रभास की शौहरत भी दोगुनी हो गई और एक बेचलर होने का भी उन्हें खुब फायदा मिला। फिल्म के हिट होते ही उन्हें देश-विदेश से लगभग 6000 शादी के प्रपोजल मिले, लेकिन प्रभास का दिल एक के लिए भी नहीं धड़का। इतने प्रपोजल ठुकराने के बाद सभी को लगा की वो जल्द ही किसी खास लड़की को लेकर शादी डका अनाउंसमेंट कर सकते हैं, लेकिन प्रभास तो किसी तपस्वी की तरह अपने काम में मलीन रहे। फिल्म बाहुबली और कई अन्य फिल्मों में प्रभास की को-एक्टर रहीं अनुष्का शेट्टी से उनके रिश्ते कयास लगाए जाने लगे, लेकिन ये प्रभास ने इन अपवाहों को कभी हवा तक नहीं दी।
काम को लेकर है डिसीप्लिन

 

प्रभास एक बार में एक ही फिल्म करना पसंद करते हैं और उनकी हर मूवी का शूट लगभग 600 दिन चलता है। सबसे खास बात ये है कि 1500 करोड़ कमाने वाली फिल्म बाहुबली का शूट 5 साल चला था। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान प्रभास को कई बड़ी फिल्मों के ऑफर आए लेकिन उन्होंने सभी फिल्मों को न कह दिया। प्रभास ने तेलुगू फिल्म ‘ईश्वर’ से फिल्मी दुनिया में डेब्यू किया था। इसके बाद वो ‘राघवेंद्र’, ‘वर्षम’, ‘योगी’, ‘एक निरंजन’, ‘रेबेल’, ‘बाहुबली : द बिगनिंग’ और बाहुबली : द कन्क्लूजन जैसी फिल्मों में दिखाई दिए। ‘साहो’ उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म है। प्रभास साहो को मिलाकर अब तक 19 फिल्मों में काम कर चुके हैं।

Back to top button