मनोरंजन

बर्थडे स्पेशल: शादीशुदा हीरो से इस एक्ट्रेस का था अफेयर, पाकिस्तानी क्रिकेटर से की शादी

बॉलीवुड में 46 साल तक राज करने वाली एक्ट्रेस रीना रॉय का जन्म 7 जनवरी 1957  को हुआ. रीना रॉय आज अपना 62वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रही हैं. रीना रॉय बॉलीवुड की ऐसी अदाकारा है जिन्होंने लीड रोल से लेकर मां तक के सभी किरदारों को बड़ी स्क्रीन पर बखूबी निखाया. यहां तक कि उनका नाम अपने समय में हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस की लिस्ट में भी शुमार है. रीना ने अपने करियर की शुरुआत 1972 में फिल्म ‘जरूरत’ से की थी. पैसों के लिए उन्होंने सेमी न्यूड सीन भी दिए हैं. उस वक्त फिल्मों में इंटीमेट सीन देना आम नहीं था, लेकिन रीना ने वो सब किया जो उस वक्त के लिए बहुत बड़ी बात थी. डेब्यू फिल्म ‘जरूरत’ में उन्होंने कई इंटीमेट सीन दिये. रीना ने साल 1972 में रिलीज इस फिल्म में डैनी डेन्जोंगपा और बाकी कलाकारों के साथ इंटीमेट सीन दिए. इस फिल्म के बाद से ही वो ‘जरूरत गर्ल’ के नाम से जानी जाने लगी.

साल 1976 में आई फिल्म ‘कालीचरण’ ने रीना रॉय को स्टार बना दिया. इस फिल्म में उनके अपोजिट शत्रुघ्न सिन्हा थे. इसके अलावा ‘नागिन’ (1976), ‘जानी-दुश्मन’ (1979), ‘आशा’ (1980), ‘नसीब’ (1980), ‘बदले की आग’ (1982), ‘प्यासा सावन’ (1982), ‘हथकड़ी’ (1982) समेत कई फिल्मों में रीना रॉय ने काम किया. फिल्मों और अपनी खूबसूरती के अलावा रीना की सबसे ज्यादा चर्चा उनके अफेयर की भी होती रही है. दरअसल रीना का शत्रुघ्न सिन्हा से बेहद प्यार था. इस रिश्ते को कभी तोड़ना नहीं चाहती थी ऐर पूरी शिद्दत से अपने रिश्ते को संभाले हुए थे.

रीना रॉय और शत्रुघन सिन्हा की पहली मुलाकात फिल्म 1972 में फिल्म मिलाप के सेट पर हुई. इसके बाद दोनों ने कालीचरण फिल्म भी साथ की जिसके बाद वो शत्रुघन से काफी क्लोज आ गईं. शत्रुघन ने भी एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में शत्रुघन ने यह बात स्वीकार की है कि उनरा और रीना का रिश्ता रहा है. शत्रुघन ने कहा- ‘रीना के साथ मेरा रिश्ता पर्सनल रहा है. लोग कहते हैं कि शादी के बाद मेरी भावनाएं रीना के लिए चेंज हो गईं. लेकिन दरअसल यह बढ़ गई. मैं खुशनसीब हूं कि रीना ने अपनी जिंदगी के 7 साल मुझे दिए हैं.’

रीना से 7 साल अफेयर होने के बाद शत्रुघन सिन्हा ने पूनम मीरचंदानी से शादी कर ली. अर्से बाद जब सोनाक्षी ने दबंग से डेब्यू किया तो उनका लुक रीना रॉय से काफी मिलता जुलता देख लोगों की यादें ताजा हो गईं और लोग तो यहां तक कहने लगे कि सोनाक्षी रीना रॉय की ही बेटी हैं, हालांकि रीना और सोनाक्षी दोनों ने इस बात को बकवास बताया है.शत्रुघन से अलग होने के बाद रीना ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी कर ली. रीना के नाम पर पहले बॉक्स ऑफिस पर फिल्में चलती थीं, लेकिन रीना ने अपना करियर छोड़ मोहसिन से शादी की और सबकुछ छोड़ कर पाकिस्तान चली गईं. हालांकि यह रिश्ता लंबा नहीं चला और दोनों अलग हो गए.

 

Back to top button