गैजेट ज्ञान

बदल जाएगा Whatsapp पर वीडियो देखने का अंदाज, आ रहा है ये धमाकेदार फीचर

Facebook के मालिकाना हक वाली Whatsapp जल्द अपने यूजर के लिए एक ऐसा फीचर लाने की तैयारी में है, जिससे वीडियो देखने का अंदाज बदल जाएगा। हालांकि ये फीचर iOS के लिए दिया जाएगा। इस पर कंपनी लगातार काम कर रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक नया फीचर यूजर्स को पुश नोटिफिकेशन में आए वीडियो को वहीं देखने की सुविधा देगा। इसके लिए अलग से व्हाट्सएप खोलने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

WABetaInfo के एक ट्वीट के मुताबिक, iOS बीटा यूजर्स के लिए WhatsApp वर्जन 2.18.102.5 पर यह फीचर आया है। एक ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी दी गई है, जिसमें कहा गया है कि WhatsApp में App स्टोर यूजर्स के लिए जल्द ही यह फीचर उपलब्ध होगा। वहीं @caschy नाम वाले ट्विटर यूजर ने एक क्लिप शेयर की है। इस क्लिप में दिखाया गया है कि नोटिफिकेशन विंडो में वीडियो कैसे चलता है। हालांकि व्हाट्सएप की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

ये फीचर किया रोल आउट

फिलहाल Whatsapp का नया फीचर पर बीटा में टेस्टिंग हो रही है। बता दें कि Whatsapp ने हाल ही iOS के ऐप स्टोर पर WhatsApp बीटा ऐप रोल आउट किया है। ऐसे में अब से iPhone के भी यूजर्स को भी WhatsApp बीटा का एक्सेस मिल सकेगा। इसके लिए WhatsApp बीटा के एक्सेस के लिए यूजर्स को ऐप स्टोर से WhatsApp बीटा ऐप को डाउनलोड और इंस्टाल करना होगा।

WhatsApp बीटा यूजर्स को ऐप्स के लेटेस्ट फीचर्स का अर्ली एक्सेस या रोलआउट होने से पहले ही एक्सेस मिल जाएगा। इसका उपयेाग करने के बाद आप इसका फीडबैक भी WhatsApp से शेयर कर सकते हैं। बता दें कि बीटा यूजर्स के फीडबैक के तहत ही नए फीचर्स जोड़े जाते हैं। य​दि इसके उपयोग के दौरान आपको कोई बग मिलता है तो सेटिंग पर पहुंचकर आप शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

iOS के ऐप स्टोर पर WhatsApp बीटा ऐप इंस्टॉल करने के बाद एक आॅप्शन दिखाई देगा। इसमें आपको सुनिश्चित करना होगा कि अपने डिवाइस में पहले से इंस्टाल WhatsApp को रिप्लेस करना चाहेंगे या नहीं। आपको रिप्लेस करना होगा। रिप्सेल होते ही आपके पास WhatsApp बीटा इंस्टाल करने का ऑप्शन मिलेगा। इस ऑप्शन पर टैप करके आप अपने आइफोन में WhatsApp बीटा को इंस्टाल कर सकेंगे।

Back to top button