ख़बरजरा हट के

बड़ी स्पीड से ‘घिस’ रही है ये महिला, 25 साल में 5 फिट से हो गई 2 फिट की!

आमतौर पj लोगों का कद उम्र के साथ बढ़ता है, या एक निश्चित समय के बाद कद बढना रुक जाता है. इस महिला का कद पिछले 25 साल से लगातार घट रहा है. इस महिला को ऐसा क्या हुआ है जो इसे दुनिया के हर इंसान से अलग बनाता है. दुनिया में आज तक 8 अजूबों के बारे में ही सुना था पर इसे दुनिया का नवां अजूबा घोषित कर देना चाहिए.

यूपी के कानपुर की ये महिला इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है. यह महिला अपने घटते हुए कद को लेकर सुर्खियों में है. धरऊ गांव निवासी शांति देवी का कद पिछले 25 साल से घट रहा है.  25 साल पहले शांति देवी की लंबाई सवा पांच फीट थी जो कि अब मात्र 2 फीट रह गई है.

दरअसल 25 साल पहले शांति देवी के घर के बाहर छप्पर रखा जा रहा था. शांति देवी और घर के अन्य लोग यह काम कर रहे थे, तभी छप्पर की एक धन्नी सरक गई और पूरा छप्पर शांति देवी के ऊपर आ गिरा. इस हादसे में शांति देवी गंभीर रूप से घायल हो गई थी.

इलाज के बाद शांति देवी ठीक तो हो गई लेकिन हादसे के 3 माह बाद उसकी हड्डियों में दर्द होने लगा. फिर धीरे धीरे शांति देवी का कद घटना शुरू हो गया. चार महीने में आधा फीट तक लंबाई कम हो गई. परिजनों ने शांति देवी को कई चिकित्सकों को दिखाया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. अब शांति देवी की लंबाई केवल दो फीट बची है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button