उत्तर प्रदेशख़बर

बड़ी खबर: बदले जा रहे बीजेपी अध्यक्ष, इस कुर्मी नेता को मिलेगी कुर्सी!

दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय से उत्तर प्रदेश इकाई के लिए बेहद बड़ी खबर सूत्रों ने दी है. पता चला है कि उत्तर प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष पद पर बदलाव की तैयारी है. वर्तमान यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडे को सिक्किम का राज्यपाल बनाकर भेजे जाने की चर्चा है. बताया जा रहा है कि उनकी जगह अध्यक्ष की कुर्सी पर स्वतंत्र देव सिंह पटेल काबिज हो सकते हैं.

सूत्रों की मानें तो महेन्द्रनाथ पांडे की कार्यशैली पर भाजपा आलाकमान खुश नही हैं और कार्यकर्ता भी खुश नही हैं. कहा जा रहा है क उनका ज्यादातर वक्त पूजापाठ में ही खर्च होता है. लगातार 4-4 घंटे भगवान की सेवा में व्यस्त महेन्द्रनाथ पांडे को कार्यकर्ताओं की सेवा का वक्त ही नही मिलता. ऐसे में भाजपा आलाकमान ने यूपी अध्यक्ष पद पर तेज तर्रार और वर्तमान में परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह पटेल को बिठाने का मन बनाया है.

सब को मालूम है कि योगी के मुख्यमंत्री बनने के बाद यूपी सरकार अगडे़ और पिछडे़ के ख़ेमों में बँट चुकी है. केशव प्रसाद मौर्य और योगी की खटपट तो जगजाहिर है. दबी जुबान से पिछडे खेमे के लोग भाजपा आलाकमान पर आरोप लगाते हैं कि पिछडों के नाम पर वोट माँगकर बीजेपी ने सभी मुख्य मंत्रालय और महत्वपूर्ण पद अगडी जाति के नेताओं को दे दिया.

मुख्यमंत्री के अलावा बीजेपी अध्यक्ष भी सवर्ण जाति से आते हैं ऐसे में स्वतंत्र देव सिंह पटेल का नाम से बीजेपी 2019 के चुनावों को देखते हुए इस समीकरण के गुणा भाग को दुरुस्त करेगी. भाजपा के जातिगत वोटर समीकरण में ये ज्यादा फिट भी बैठते हैं.

Back to top button