देशराजनीति

बंगाल में मिठाइयों पर भी चढ़ा राजनीतिक रंग, बिक रहे हैं मोदी-दीदी संदेश

 

कोलकाता, । सबसे अच्छे स्वाद के लिए विख्यात पश्चिम बंगाल की मिठाइयों पर भी चुनाव के मौसम में राजनीतिक रंग चढ़ने लगा है। राजधानी कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में मिठाइयों की दुकानों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर, भारतीय जनता पार्टी के चुनाव चिह्न कमल, ममता की तस्वीर अथवा तृणमूल कांग्रेस के चुनाव चिह्न “तृणमूल”, कांग्रेस का पंजा और वामदलों के चुनाव चिह्न वाली मिठाइयां बिकने लगी हैं। खास बात यह है कि लोग इसे खूब पसंद भी कर रहे हैं।

हाल ही में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के नेताओं द्वारा चुनाव के समय “खेला होबे” यानी खेल होगा का बहुचर्चित नारा लगाया जा रहा है। बंगाल की मिठाइयों पर यह नारे भी लिखे गए हैं। कुछ जगहों पर तो संदेश पर जय श्री राम भी लिखा हुआ है।

कोलकाता के स्वीट्स निर्माता बलराम मलिक और राधारमण मलिक ने ऐसी मिठाइयां तैयार की हैं, जिन पर नारे लिखे गए हैं। दोनों ने बताया कि लोगों के बीच ऐसी मिठाइयों की मांग भी खूब हो रही है। सफेद और हरे रंग की संदेश मिठाई पर लिखा गया है “खेला होबे” जबकि सफेद और नारंगी रंग के संदेश पर “जय श्री राम” लिखा गया है।   उल्लेखनीय है कि इसके पहले कोरोना संकट के समय भी कोरोना वायरस की शक्ल की मिठाई भी खूब चर्चित हुई थी।

Back to top button