जिंदगी

फेरे होते ही दुल्हे ने की ऐसी हरकत कि दूल्हन ने छोड़ दिया मंडप, हैरान करने वाली है खबर

शादी जो की जिस भी इंसान के लिए बहुत महत्वा रहती है खास कर की किसी लड़की के लिए शादी का दिन किसी भी लड़की के लिए एक बहुत ही बड़ा दिन होता है लड़की इस दिन का इंतज़ार करती है की कब उनकी शादी हो उनके मन में शादी को ले कर कई ख्याल आते रहते है पर आज हम आप को एक ऐसी घटना के बारे में बताने वाले है जिसे सुन कर आप के होश उड़ जाएंगे। आप को बात दे की हम किसी प्रकार के नाम अथवा स्थान की घोषणा नही कर सकते है हम इन लोगो की इज्जत का सम्मान करते है और यही वजह है की हम आप को स्थान और उनके नाम नहीं बताने वाले है। अब तक दहेज़ की वजह से न जाने कितनी लड़कियों की जिंदगी हो चुकी है ख़राब

शादी में दहेज लोगो ने पता नहीं कितने दशकों से दिया है और सिर्फ दहेज की वजह से कितनी शादिया टूटी है और सिर्फ की दहेज की वजह से कितनी ही लड़कियों की ज़िंदगी यह खत्म हो चुकी है। हम सब को पता है की दहेज लेना और देना अपराध है फिर भी लोग इस अपराध को करते रहते है।

शादी के बाद ससुराल वाले कर रहे थे दहेज़ की मांग

आज हम आप को जिस घटना के बारे में बताने जा रहे है उस में लड़की की समझदारी और उसके साहस ने उसको बर्बाद होने से बचा लिया। इस लड़की की शादी के सात फेरों के बाद उस के ससुराल वालो ने दहेज की मांग की और लड़की वालो ने भी नोट से भरे बैग उस लडके को गिनने के लिए दे दिया।

रुपया नही गिन पाया लड़का तो लड़की ने ससुराल जाने से किया मना

आपको बता दें कि वो लड़का अनपढ़ था और इस वजह से वो रुपया गिन नहीं पाया और ये जान कर लड़की ने अपने ससुराल जाने से मना कर दी।

लड़की ने कही ये बात

उस लड़की ने कहा की ये लड़का जिसे पैसे गिनना भी नहीं आता और फिर भी इसे दहेज चाहिए। जो लड़का तक नोट की गिनती नहीं कर सकता वो मेरे जैसी शिक्षित लड़की को कैसे सम्भालेगा।

बिना दुल्हन के लौटी बारात

आप को बता दे की इस सब के बाद पुलिस भी बुलाई गई पर कोई निष्कर्ष नहीं निकला और बाद में बारात बिना दुल्हन के वापस लौटी।

Back to top button