क्राइम

फेरी लगाते-लगाते हुआ प्यार: 4 बच्चों के बाप और 13 साल की नाबालिग में इश्कबाजी, कर लिए शादी

पटना. एक तो चार बच्चों का बाप, उम्र 45 साल, फिर भी मुहल्ले में फेरी लगाते-लगाते कैसे 13 साल की नाबालिग को झांसे में ले लिया, यह हैरत की बात है। मामला मधुबनी जिले के बिरित गांव का है। यहां एक अधेड़ व्यक्ति द्वारा नाबालिग लड़की से शादी रचाने का मामला प्रकाश में आया है। मामले की सूचना मिलने पर कार्रवाई करते हुए चाइल्डलाइन ने स्थानीय थाना के सहयोग से 45 वर्षीय दूल्हे एवं दुल्हन को गिरफ्तार कर लिया है। बरामद नाबालिग लड़की को चाइल्डलाइन टीम अपने साथ ले गयी है। इस संबंध में चाइल्डलाइन मधुबनी सब सेंटर जयनगर की टीम मेंबर सविता देवी ने प्राथमिकी के लिए स्थानीय थाना को आवेदन दिया है।

नाबालिग की मां की सहमति से रचाई शादी
चाइल्डलाइन ने दिए आवेदन में सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा थाना क्षेत्र अंतर्गत कोहरबा गांव निवासी रामभजन साह के पुत्र हरिशंकर साह (45) पर नाबालिग से शादी रचाने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि आरोपी मधवापुर पंचायत विरीत गांव मुन्ना मिश्र के मकान में किराए पर रहता है। वह फेरी लगाकर इलाके में कपड़े बेचने का काम करता है।

आरोपी बीते 7 मई को नेपाल के मटिहानी गांव की 13 वर्षीया नाबालिग लड़की से उसकी मां की सहमति से शादी रचाई ली, जबकि वह पहले से ही शादीशुदा और चार बच्चे का बाप है। चाइल्डलाइन के टोल फ्री नंबर 1098 पर नाबालिग लड़की के साथ उम्रदराज व्यक्ति के विवाह होने के संबंध में सूचना मिली थी, जिसके बाद चाइल्डलाइन की टीम मधवापुर पहुंचकर थाना के सहयोग से छापेमारी की और दोनों को बरामद कर लिया।

दूल्हा बोल रहा बालिग है लड़की
प्रभारी थानाध्यक्ष उग्रसेन पासवान ने बताया कि चाइल्डलाइन की सूचना पर टीम के साथ लड़का-लड़की को बरामद किया गया है। लड़की को चाइल्डलाइन मधुबनी को सुपुर्द कर दिया गया है। वहीं तत्काल लड़के को पुलिस अभिरक्षा में रखा गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। गिरफ्तार दूल्हा ने बताया कि उसकी शादी लड़की के परिवार की रजामंदी से हुई है और लड़की बालिग है।

लड़की की विधवा मां मजदूरी कर तीन बेटियों का भरण-पोषण करती है। इनका कहना है कि उसकी लड़की बालिग है और उसका सक्षम कागजात उसके पास था, जो घर क्षतिग्रस्त होकर गिर जाने के कारण नष्ट हो गया है। वे जल्द उसकी उम्र के कागजात चाइल्डलाइन के समक्ष प्रस्तुत कर देगी।

Back to top button